राज्यपाल ने नई सरकार से कहा, जो वायदे किए है उसे पूरा करें

Spread the love

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा में दूसरे दिन राज्यपाल बिस्वा भूषण हरिचंदन ने अंग्रेजी में अपना अभिभाषण सदन में पढ़ा। राज्यपाल ने नई सरकार को बधाई देते हुए कहा, आपके उज्ज्वल भविष्य की कामना करता हूं। आपने जो वायदा और दावा किया है, उसे आप पूरा करें। उन्होंने कहा, दूरस्थ इलाकों में मतदान का प्रतिशत बढ़ना, सरकार के विश्वास को बताता है। यह लोगों का संविधान के प्रति लगाव को बताने के लिए काफी है। उन्होंने कहा, सरकार अपनी योजनाओं को पूरा करे। मैं विश्वास दिलाता हूं कि मेरी सरकार प्रदेश के विकास और आम जनता की आकांक्षाओं को पूर्ण करने की दिशा में पूरे मनोयोग से काम करेगी। सेवा, सुशासन, सुरक्षा, विकास के साथ ही सभी के जीवन स्तर उन्नयन के लिए हरसंभव कदम उठाए जाएंगे।
सदन की जो परंपरा है, उसे उच्च स्तर पर लेकर जाएं। पक्ष और विपक्ष दोनों की भावनाओं का पूरा सम्मान हो। मेरी सरकार गुड गवर्नेंस को लागू करने के लिए प्रतिबद्ध है। सरकार ने 18 लाख आवास के वादा को पूरा किया है। सरकार धान का दो साल का बकाया बोनस देने का वादा पूरा करने जा रही है। राज्यपाल ने कहा, छत्तीसगढ़ राज्य के निर्माता भारतरत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी तथा वर्तमान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आदर्शों और सिद्धांतों के अनुसार छत्तीसगढ़ में सुशासन का नया दौर प्रारंभ करने के लिए सरकार संकल्पबद्ध है।

राज्यपाल ने कहा, सरकार चुनाव के दौरान किए गए विभिन्न वायदों को पूरा करने की दिशा में समुचित कदम उठाएगी। धान खरीदी के 2 वर्षों के लंबित बोनस का भुगतान, कृषक उन्नति योजना, दीनदयाल उपाध्याय कृषि मजदूर कल्याण योजना, महतारी वंदन योजना, घर-घर निर्मल जल अभियान, रानी दुर्गावती योजना, तेन्दूपत्ता संग्रहण दर 5 हजार 500 रुपए प्रति मानक बोरा करने, 4 हजार 500 रुपए तक बोनस, चरण पादुका एवं अन्य सुविधाएं पुनः प्रारंभ करने जैसे चुनाव घोषणापत्र के मुद्दों पर परीक्षण व निर्णय की समयबद्ध प्रक्रिया अपनाई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *