डिज़्नीलैंड मेला – बच्चों और युवाओं के लिए खुशहाल और मनोरंजन से भरपुर मेला

Spread the love

रायपुर(न्यूज टर्मिलन)। रावनभाटा मैदान, अतर्राज्यीय बस स्टैंड के पास, भाटागॉव में आयोजित “डिज़्नीलैंड मेला” बच्चों और युवाओं के लिए मनोहारी विनोद का साधन बन गया है. यह मेला बच्चों व बड़ों के लिए अनेक झूलों के साथ-साथ घरेलू उत्पादों की खरीदारी के लिए और स्वादिष्ट फ़ूड स्टाल लिए शहर का एक आकर्षण का केंद्र बन गया है.
उपरोक्त जानकारी आयोजन के संचालक ने दी. उन्होंने बताया कि “डिज़्नीलैंड मेला” ने काफी कम समय में
राजधानीवासियों का दिल जीत लिया है और उम्मीद के अनुरूप यह मेला और भी रंगीन और मनोहारी बन गया है. इस मेले में खास रूप से बच्चों के लिए अनेक झूलों का आयोजन किया गया है. ये झूले विभिन्न रंगों और आकारों के हैं जो बच्चों के साथ साथ बड़ों को भी खुशी के साथ-साथ मनोरंजन का अनुभव करने का अवसर देते है. इनमे ब्रेक डांस झूला, कोलंबस झूला, जाइंट व्हील, सिलंबो झूला, चीली झूला, डेशिंग कार और ड्रैगन झूला समेत एरो प्लेन, मिनी ट्रेन, कार झूला, मिकी माउस आदि है, पर प्रमुख रूप से जायंट व्हील काफी ऊँचाई पर उठकर लोगों को रोमांच का अहसास देते हैं. इस बार का नया आइटम ‘जुरासिक पार्क’ भी है, जो युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय हो रहा है.
साथ ही, मेले में घरेलू उत्पादों की खरीदारी के लिए कई स्टॉल भी हैं. यहां पर घरेलू बाजार उत्पाद भी खरीदे जा सकते हैं. लोगों को अपनी मनपसंद रेडीमेड कपड़े, आभूषणों, गहनों आदि वस्तुओं की खरीदारी करने का भी मौका मिल रहा है. यहां विभिन्न स्टॉल पर लोग आवश्यक उत्पादों की खरीदारी कर घर ले जा रहे हैं. इसके अलावा डिज़्नीलैंड  मेले में फ़ूड स्टॉलों पर भी काफी लोग एन्जॉय कर रहे हैं. यहां पर विभिन्न प्रकार के खाद्य विकल्प उपलब्ध हैं. जिनमें चाइनीज़, चाट, स्ट्रीट फूड, आइसक्रीम आदि शामिल है. इसमें लोग अपने मनपसंद व्यंजनों का आनंद ले रहे है. रोजाना दोपहर 12 से रात्रि 10 बजे तक चलने वाले इस मेले में आगंतुकों को न केवल झूलों का आनंद लेने का मौका मिल रहा है, बल्कि वे घरेलू उत्पादों की खरीदारी करके और स्वादिष्ट खाद्य आहार का आनंद लेकर सपरिवार लुत्फ़ उठा रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *