जाम से विद्यार्थी व आम जनता काफी परेशान

Spread the love

रेल्वे स्टेशन रोड , थाना, कचहरी, नवधा चौक एवं स्कूल को जोड़ने वाले अग्रसेन चौक में हर दिन जाम की स्थिति

सक्ती(मोहन अग्रवाल)। सक्ती जिला मुख्यालय सक्ती के अग्रसेन चौक के पास का मुख्य चौराहा संकरा होने तथा बडे़ वाहनों के ज्यादा आवागमन ने जाम की समस्या बढ़ा दी है। सुबह हो या शाम इस चौराहे पर रोज जाम लगा रहता है। इसके लिए अतिक्रमणकारी भी कम जिम्मेदार नहीं हैं। दो पहिया, चार पहिया व बड़े वाहनों के ज्यादा आवागमन से आम लोगों को रोज घंटों जाम का सामना करना पड़ता है। वही स्कूली बच्चों को इस जगह से निकलने में काफी समय लग जाता है जिससे उनका स्कूल विलंब होता है।

अग्रसेन चौक मुख्य चौराहा काफी संकरा होने से एक भी बडे़ वाहन के गुजरने पर बडे़ व छोटे वाहनों की लंबी कतार लग जाती है। इसी मार्ग से होकर रेल्वे स्टेशन जाना होता है ऐसे में कई लोगों की गाड़ी समय पर नहीं मिलती साथ ही इस मार्ग पर बडे़ वाहनों द्वारा सड़क पर वाहन को खड़ाकर लदे हुए सामान को उतारने व सड़क पर वाहनों को खड़ी कर देने से आए दिन जाम लगता है। लंबी दूरी तक लगे जाम को खाली करवाने में स्थानीय पुलिस प्रशासन को घंटों मशक्कत करनी पड़ती है। क्षेत्रवासियों ने जाम की समस्या से निजात पाने जिला प्रशासन को इस ऐरिया को अतिक्रमण से मुक्त कराने की मांग की है।

शोपीस बने चौराहा के ट्रैफिक सिग्नल…

सक्ती शहर में ट्रैफिक सुधार के लिए लगातार प्रयास भले ही किए जा रहे है। कुछ साल पहले प्रमुख चौराहों पर ट्रैफिक कंट्रोल करने के लिए यातायात विभाग की ओर से लाखों रुपए खर्च करके ट्रैफिक सिग्नल तैयार कराए गए है जिसका मकसद था कि ट्रैफिक को नियंत्रित किया जा सके और शहरियों को जाम की समस्या से निजात मिल सके। शहरियों को ट्रैफिक रूल्स फालो कराने के लिए भी डिपार्टमेंट ने लगातार कई महीनों तक प्रयास किया। लेकिन पिछले कुछ समय से चौराहों पर बने ट्रैफिक सिग्नल सिर्फ शोपीस बने हुए है। जिला मुख्यालय जैसे पाश एरिया में ट्रैफिक कंट्रोल के लिए चौराहों पर लगे ट्रैफिक सिग्नल बंद पड़े हैं। उनकी सुध लेने वाला कोई नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *