चुनाव से ध्यान भटकाने भाजपा और ईडी ने रची साजिश

Spread the love

 रायपुर (न्यूज टर्मिनल)। प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा, भाजपा की केंद्र सरकार, छत्तीसगढ़ के भाजपा नेता तथा ईडी ने मिलकर छत्तीसगढ़ के चुनावों से जनता का ध्यान भटकाने प्रदेश के मुख्यमंत्री की छवि खराब करने का षड़यंत्र रचा है। भाजपा के कार्यकर्ता के बयान पर ईडी आरोप लगाती है। भाजपा अपने दफ्तर से वीडियो जारी करती है यह रिश्ता क्या कहलाता है? वहीं भाजपा नेता के भाई की गाड़ी से कैश जप्त होता है।
उन्होंने घटनाक्रम के संबंध में कहा, ईडी एक ड्राइवर (कैश कुरियर) को पकड़ती है उसके बयान के आधार पर प्रेस नोट जारी करके मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के ऊपर महादेव एप्प से 508 करोड़ रुपए लेने का आरोप लगाती है। फिर इसी के संदर्भ में ईडी महादेव एप के एक कर्मचारी शुभम सोनी का एक सपोर्टिंग मेल का हवाला देकर इस आरोप की पुष्टि करवाती है। दूसरे दिन भाजपा के कार्यालय से एक वीडियो जारी होता है, जिसमें शुभम सोनी नाम का व्यक्ति खुद को महादेव एप का मालिक बताते हुए महादेव एप के चर्चित मालिक सौरभ चंद्राकर, रवि उप्पल को कर्मचारी बताता है।
चुनाव के मुख्य मुद्दों से ध्यान भटकाने का प्रयास
कांग्रेस ने इस मामले में कई सवाल उठाए। इनमें शुभम सोनी के इस वीडियो को भारतीय जनता पार्टी ने क्यों रिलीज किया? भाजपा के पास कहां से आया? ईडी इसकी जांच करें। अगर ईडी के पास साक्ष्य आया तो एजेंसी को उसकी पुष्टि करना चाहिये या उसकी जांच किये बिना सार्वजनिक करके किसी की छवि खराब करने का प्रयास करना चाहिये। ईडी ने ड्राइवर असीम दास के बयान की जांच किये बिना मुख्यमंत्री की छवि खराब करने के उद्देश्य से प्रेस नोट जारी किया। एक सटोरिया वीडियो बना कर कुछ भी बोल देगा भाजपा, ईडी उसको प्रचारित कर रही है यह इनकी नीयत को बताती है। यह सारी साजिश चुनाव के मुख्य मुद्दे से ध्यान भटकाया जा सके।
भाजपा नेता की इनोवा से कैश जप्त
ईडी ने एक काले कलर की इनोवा कार से भी कैश जप्त किया था जो होटल के बेसमेंट में खड़ी थी। कार का नंबर सीजी12 एआर 6300 है। आरटीओ में यह कार सनफ्लावर हाउसिंग प्राइवेट लिमिटेड के नाम पर रजिस्टर्ड है। कंपनी के मालिक बृजमोहन अग्रवाल हैं, जो बिलासपुर के पूर्व विधायक अमर अग्रवाल के भाई है। वे बिलासपुर में बिल्डर है। ईडी ने अभी तक इस गाड़ी की डिटेल नहीं दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *