एक मौका दें, दिल्ली-पंजाब की तरह छत्तीसगढ़ खुशहाल बनेगा : केजरीवाल

Spread the love

अरविंद केजरीवाल व पंजाब सीएम भगवंत मान ने मंच से किया 10 गारंटी का ऐलान

जगदलपुर। देश में 75 साल राज करने वालों ने जनता का नहीं अपना विकास किया। सत्ता में बारी-बारी से आकर उन्होंने जनता को लूटा। चुनाव के पहले लंबे चौड़े वायदे कर ऐसे लोग गायब हो जाते हैं। हम घोषणा नहीं गारंटी देते हैं, एक बार हमें मौका दो दिल्ली और पंजाब की तरह छत्तीसगढ़ को भी खुशहाल बनाएंगे। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को लालबाग मैदान में महती जनसभा को संबोधित करते यह उद्गार व्यक्त किए। उन्होंने मंच से ही 10 गारंटी का एलान किया साथ ही कहा :शेष पेज 4 पर

कि कोई भी सरकार आज तक हमारी जैसी गारंटी नहीं देती। हमारी देखा-देखी अब ये लोग भी गारंटी देने का नाटक कर रहे हैं, लेकिन उनकी गारंटी नकली है और केजरीवाल की गारंटी असली है। जनसमूह को देखकर गदगद हुए केजरीवाल ने कहा कि भ्रष्टाचार और रिश्वतखोरी के कारण देश आज बदहाली के रास्ते पर है। हमने दिल्ली और पंजाब में इस पर पूरी तरह से अंकुश लगा दिया है। यही कारण है कि दिल्ली की जनता ने मुझे तीसरी बार मौका दिया। डेढ़ साल पहले हुए चुनाव में पंजाब के लोगों ने भी देखा कि जब दिल्ली के लोग खुशहाल हैं तो एक मौका दूसरी पार्टी को भी देना चाहिए। यही कारण है कि भगवंत मान ने सत्ता में आते ही लूटने वालों के घर में छापे मारे जहां पर नोट गिनने वाली मशीन मिली सबको सरकार के खजाने में डालकर उस राशि से बेरोजगारों को नौकरी, फ्री बिजली, फ्री इलाज और अच्छे स्कूल और अस्पताल बनाने का काम चल रहा है। छत्तीसगढ़ में भी हम दिल्ली-पंजाब की तरह आम आदमी की सरकार बनाएंगे। यहां के गरीब बच्चे भी अमीरों के बच्चों की तरह अच्छे स्कूल में पढ़ेंगे। पढ़-लिखकर योग्यता के अनुसार उन्हें नौकरी मिलेगी। पंजाब के मुख्यमंत्री की तारीफ करते हुए केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने डेढ़ साल में 36 हजार युवाओं को सरकारी नौकरी दी और 3 लाख प्राइवेट नौकरी के रास्ते तैयार किए। ऐसा इसलिए संभव हुआ कि वहां का मुख्यमंत्री ईमानदार है। भ्रष्टाचारियों पर कठोरता से कार्रवाई कर उन्हें जेल का रास्ता दिखा रहे हैं। इस दौरान दिल्ली के विधायक संजीव झा, प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी, समीर खान, तरूणा साबे सहित बड़ी संख्या में आम आदमी पार्टी के नेता-कार्यकर्ता शामिल थे।

छत्तीसगढ़ में संसाधन की कमी नहीं, सत्ता गलत हाथों में
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि छत्तीसगढ़ में संसाधनों की कमी नहीं है। दुर्भाग्य है कि सत्ता गलत हाथों में है यही कारण है कि लूट खसोट और शोषण हो रहा है। बरसते पानी में लोगों को कुर्सी सिर के ऊपर रखते हुए देखकर उन्होंने चुटकी लेते कहा कि कुर्सी नीचे होती है और आप लोग नेताओं से कुर्सी छीनकर पब्लिक के हाथ में दे दो। उन्होंने कहा कि आज पूरे डेढ़ साल पंजाब के मुख्यमंत्री के रूप में मेरे हुए हैं। मैंने 36 हजार 97 युवाओं को सरकारी नौकरी दी है, वह भी बिना किसी सिफारिश और रिश्वत के। हमारे यहां मेरिट के आधार पर जो युवा पास होता है उसे घर से बुलाकर हम नौकरी दे रहे हैं, जबकि यहां पेपर लीक होता है। 70 साल से सत्ता में काबिज लोगों को बदलना है इस सिस्टम को बदलने से यहां भी खुशहाली आएगी।

मोदी पर हमला, एक देश एक दोस्त
पंजाब के मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का नाम अपने भाषण में अनेक बार लिया। उन्होंने कहा कि एक देश और एक दोस्त मोदी का यह नारा होना चाहिए। देश की संपत्तियों को उन्होंने अडानी को सौंप दिया। अब तो मोदी जी स्कूल और विश्वविद्यालय के हॉस्टल में पढ़ने वाले बच्चों से भी 18 फीसदी जीएसटी वसूलने की घोषणा कर दी है। हमारी पार्टी का चुनाव चिन्ह झाडू है इसलिए अरविंद केजरीवाल की अगुवाई में पूरे देश में सफाई अभियान चलाकर आम आदमी की सरकार बनाना है। उन्होंने कहा अंग्रेजों ने 200 साल राज किया लेकिन देश के नेताओं ने बारी-बारी से 5-5 साल शासन कर देश को अंग्रेजों से भी ज्यादा लूटा है इसलिए उनकी बातों में कभी नहीं आना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *