बढ़ते अपराध को लेकर महिला कांग्रेस का हल्लाबोल ; निकले सीएम हाउस घेरने, पुलिस से जमकर हुई झूमाझटकी

Spread the love

रायपुर। प्रदेश महिला कांग्रेस ने मंगलवार को महिला सुरक्षा को लेकर मुख्यमंत्री निवास का घेराव किया। इस दौरान पुलिस ने कांग्रेस नेत्रियों को बैरिकेड्स लगाकर रोका। पुलिस और कांग्रेसियों के बीच जमकर धक्कामुक्की और झूमाझटकी देखने को मिली। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत और महिला कांग्रेस अध्यक्ष फूलो देवी नेताम सहित बड़ी संख्या में महिलाएं मुख्यमंत्री निवास का घेराव करने निकलीं, जिन्हें पुलिस ने रास्ते में ही रोक लिया। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ता जमकर नारेबाजी करते रहे। इससे पहले पुराने कांग्रेस भवन के सामने सैकड़ों की संख्या में महिलाएं एकत्र हुईं। कई कार्यकर्ता दुष्कर्म पीड़िता बनकर पहुंची थीं, इसके बाद राजीव चौक से सीएम हाउस की तरफ बढीं, जिन्हें पुलिस ने रास्ते में ही रोक लिया। इसके पूर्व गांधी मैदान पर हुई सभा में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राज्यसभा सांसद एवं कांग्रेस महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष फूलोदेवी ने कहा, बच्चियों से लेकर 50 साल की अधेड़ महिलाओं के साथ दुष्कर्म की घटनाएं हो रही हैं। बिना कांग्रेस के दबाव के कार्रवाई नहीं होती।

सरकार को एफआईआर करने का बहुत शौक़ है : बैज
प्रदर्शन में मौजूद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा, आज लाल साड़ी पहनकर दुर्गा के रूप में सरकार पर क़हर बरपाने हमारी माताएं-बहनें पहुंची हैं। नौ महीने की सरकार ने पूरे प्रदेश को बर्बाद कर दिया, माताएं-बहनें सुरक्षित नहीं हैं। कांग्रेस पार्टी ने लगातार मुद्दा उठाया। आपको जनता ने सरकार चलाने का जनादेश दिया, लेकिन इस सरकार में सरकार नाम की चीज नहीं है, कानून नाम की चीज नहीं है। सरकार को लाठी, जेल और एफआईआर करने का बहुत शौक़ है। लाठियां तैयार रख लो, लाठियां मारते रहे, एफआईआर करते और जेल भरते पांच साल बीत जाएंगे। हमारी लड़ाई माता-बहनों की सुरक्षा की है। रायगढ़, रायपुर, यहां तक गृहमंत्री के अपने गृह ज़िले कवर्धा की सुरक्षा नहीं कर पा रहे हैं, तो प्रदेश की सुरक्षा क्या करेंगे। इस सरकार से ये पूछना चाहते हैं, सरकार कौन चला रहा है। उन्होंने सवाल किया कि क्या प्रदेश में दो क़ानून है? एक क़ानून जहां बिना जांच के एफआईआर हो रही है, और दूसरा जहां जांच के बाद धरना देने पर एफआईआर करते हैं। पुलिस गृहमंत्री से पूछकर एफआईआर करती है और धाराएं लगाती है।

नशे की गोलियां और दवाएं खाकर हो रहे अपराध- महंत
नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरणदास महंत ने कहा, इन लोगों ने जगह-जगह शराब बेचने की अनुमति दी है। 80 प्रतिशत गांव की दुकानों में भी नशे की गोलियां, दवाएं मिल रही हैं, जिसे खाने से लोग अपराध को अंजाम दे रहे हैं।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *