पति सोता रहा और पत्नी को उठा ले गए उसके घरवाले

Spread the love

कोण्डागांव। जगदलपुर कोर्ट में शपथ पत्र देकर हिन्दू रीति रिवाज से शादी करने वाले बुधुलाल बघेल की पत्नी को लेकर घर पहुंचते उसके पहले ही लड़की को उसके घर वाले उठा ले गए। पीडि़त पक्ष ने इसकी शिकायत थाने में करनी चाही लेकिन थाने वाले उसे त्वरित कार्रवाई के लिए एसडीएम कोर्ट जाने की सलाह दी। जिसे पर प्रार्थी एसडीएम कार्ट की शरण ली। मामला एसडीएम कोर्ट ने आने के बाद अब पुलिस ने संबधित पक्ष को नवविवाहिता को कोर्ट में पेश करने का फरमान जारी किया है। जिसे आज कोर्ट में पेश किया जाएगा।
प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम संबलपुर बडेपारा निवासी बुधलाल बघेल पिता स्व. मान माय बघेल ने बताया कि 16 अगस्त को जगदलपुर कोर्ट से शपथ पत्र देकर बकायदा शिवमंदिर में पूरे हिन्दू रीति रिवाज से भूमिका से शादी की है। जिसके साथ वे अभय गायकवाड़ पिता सत्यानासायण गायकवाड़ कोंडागांव जामपदर पारा के घर में रहे थे। 19 अगस्त की रात 10 बजे लोकेश पटेल, पिता लखन पटेल व उनके साथी मेरी पत्नी भूमिका को घर से उठा कर ले गए। घटना के वक्त मैं नींद में था और अभय गायकवाड़ और उसकी पत्नी काली मंदिर गए हुए थे। ये सब घटना होते हुए अभय गायकवाड़ के घर में रह रहे किराएदारों बबलू देशलहरे, तिलक तारम ने देखा। हम तुरंत कोतवाली पहुंच कर घटना के संबंध में आवेदन दिया, लेकिन कोतवाली में आवेदन नहीं लिया गया। उन्हें एसडीएम कोर्ट में इसकी शिकायत करने की बात कही।
बुधलाल ने बताया कि उन्होंने एसडीएम कार्यालय में आवेदन दिया। जहां तीन दिन बीत जाने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई। मैंने ग्राम पंचायत में सरपंच, कोटवार, पटेल, पुजारी और पंचगणों के समक्ष बैठक कराई, जिसमें लड़की के पिता व परिजनों के द्वारा लड़की को ले जाने से ही मुकर गए। वहीं बुधलाल ने अपने साथ भी कोई अप्रिय घटना न हो जाए इसके चलते सुरक्षा की मांग शासन-प्रशासन से की है।

त्वरित कार्रवाई के लिए मैंने प्रार्थी को एसडीएम कोर्ट जाने की सलाह दी थी। ताकि वहां से संबंधितों के खिलाफ आदेश जारी होते ही हम कार्रवाई करते। हमने अपनी ओर से कार्रवाई की है। लड़की को आज कोर्ट में भी पेश भी करने जा रहे हैं।
– गौरव उपाध्याय, टीआई कोंडागांव


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *