स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत की शतकीय पारी से जीता भारत

Spread the love

दक्षिण अफ्रीका को 4 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में बनाई 2-0 की अजेय बढ़त

बेंगलुरु। भारत ने बड़े स्कोर वाले दूसरे महिला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में बुधवार को यहां दक्षिण अफ्रीका को चार रन से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की विजयी बढ़त बना ली। यह पहला महिला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबला है जिसमें चार शतक जड़े गए। भारत की ओर से स्मृति मंधाना (136) और कप्तान हरमनप्रीत कौर (103*) एवं अफ्रीकी टीम से कप्तान लॉरा वोलवार्ट (135) और मारिजेन कैप (114) ने शतक जड़ा। भारत के 326 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका की टीम 50 ओवर में छह विकेट पर 321 रन ही बना सकी। मंधाना वनडे में लगातार दो शतक लगाने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी और ओवरऑल 10वीं महिला खिलाड़ी बन गईं। इन 10 खिलाड़ियों ने मिलकर 11 बार ऐसा किया है।
मंधाना से पहले एमी सैथटरवेट, जिल केन्नारे, डेबोरा हॉकी, केएल रॉन्टन, मेग लैनिंग, टैमी ब्यूमोंट, एलिसा हीली, नेट शीवर ब्रंट और एल वोल्वार्ड्ट ऐसा कर चुकी हैं। मंधाना का यह वनडे करियर का सातवां शतक रहा।
उन्होंने दिग्गज मिताली राज के वनडे में सात शतक के रिकॉर्ड की बराबरी की। वह अब मिताली के साथ वनडे में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाली भारतीय खिलाड़ी के मामले में शीर्ष पर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *