महिला उद्यमियों के लिए शुरू हुआ “शी-हब”, महिलाएं आवेदन कर सीखेंगी हुनर

Spread the love

रायपुर। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के मंशानुरूप महिला उद्यमिता को बढ़ावा देने रायपुर जिला प्रशासन मैत्रिय स्कूल के साथ मिलकर “She Hub” कार्यक्रम प्रारंभ कर रहा है। इस कार्यक्रम के अंतर्गत  “जीरो से वन” फॉर्मूला के आधार पर महिला उद्यमियों के लिए गतिवर्धक कार्यक्रम संचालित हो रहा है  । उद्यमिता से जुड़ी महिलाएँ  https://maytreeai.com/she-hub/ लिंक पर अपना आवेदन  कर इस कार्यक्रम से जुड़ सकते हैं ।
कलेक्टर डॉ. गौरव कुमार सिंह ने इस संबंध में बताया है कि  रायपुर जिला प्रशासन का लक्ष्य  महिला उद्यमियों हेतु एक श्रेष्ठ एवम उत्कृष्ट स्टार्टअप इकोसिस्टम रायपुर राजधानी में निर्मित करने का है। यह प्रतिबद्धता राजधानी में नवाचार कार्यक्रम एवं कार्यों को प्रोत्साहित करने, संशाधनों की सुविधा प्राप्त करने हेतु सहयोग तथा मार्गदर्शन प्रदान करना है। एक समावेशी विकास हेतु उपयुक्त वातावरण तैयार करते हुए प्राथमिकता से  महिला उद्यमियों को सशक्त करने हेतु आवश्यक प्लेटफार्म तथा मार्गदर्शन प्रदान करना है ।उद्यमिता के  क्षेत्र में आर्थिक विकास और समृद्धि को निर्धारित करने के लिए यह कार्यक्रम प्रतिबद्ध है।
कलेक्टर डॉ. गौरव सिंह ने बताया कि आज से यह कार्यक्रम महिला उद्यमियों के सशक्तिकरण एवं विकास हेतु  रायपुर जिला प्रशासन एवं नगर निगम द्वारा मैत्रिय स्कूल के सहयोग से प्रारंभ किया गया है।

*कार्यक्रम से महिलाओं को मुख्य लाभ:*

1. इक्विटी फ्री समर्थन

2. शीर्ष उद्योग पतियों द्वारा मेंटरशिप

3. प्रशिक्षण और मार्गदर्शन

4. संस्थापकों, उद्योग विशेषज्ञों तक पहुंच एवम मार्गदर्शन

5. बड़े स्टार्टअप फाउंडर्स से नेटवर्किंग

6. विभिन्न सरकारी पहलों के माध्यम से वित्तीय समर्थन

7. निजी एंजेल्स और वेंचर कैप्टलिस्ट से तकनीकी रूप से 1 करोड़ रुपये तक का वित्तीय समर्थन (मूल्यांकन एवं सिलेक्शन के आधार पर)

8. गो-टू-मार्केट रणनीति समर्थन।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *