ग्राम कोटवारों की बैठक : एसडीओपी और थाना प्रभारी ने कोटवारों को दी अपराधों पर अंकुश लगाने की सीख

Spread the love

घरघोड़ा (गौरी शंकर गुप्ता)। पुलिस अधीक्षक श्री दिव्यांग कुमार पटेल के निर्देशन पर आज थाना परिसर घरघोड़ा में क्षेत्र के कोटवारों की बैठक आहूत की गई । बैठक में पुलिस अनुविभागीय अधिकारी श्री दीपक मिश्रा और थाना प्रभारी घरघोड़ा निरीक्षक शरद चन्द्रा द्वारा ग्राम कोटवारों के कुशल क्षेम के बारे में जानकारी लेकर ग्राम कोटवार के कर्तव्य एवं उनके अधिकारों के बारे में अवगत कराया गया ।


एसडीओपी दीपक मिश्रा ने ग्राम कोटवारों को अपराधों पर अंकुश लगाने में सहायक होना बताये और उन्हें वर्तमान में हो रहे साइबर अपराधों के संबंध में सजग किया तथा निकटवर्ती लोकसभा चुनाव के संबंध में आवश्यक जानकारी तैयार करने चुनावकर्मी व पुलिस का सहयोग करना बताये ।
एसडीओपी ने बताया कि कोटवारों को गांव की हर छोटी-बड़ी घटना की जानकारी होती है, ऐसे में अपराधों से जुड़ी हर सूचना समय रहते पुलिस को देने पर निश्चित की अपराधों पर अंकुश लगेगा । कोटवारों को गांवों के बारे में संपूर्ण जानकारी रखने, गांवों में होने वाली छोटी-बड़ी घटनाओं की जानकारी तुरंत कोटवार व्हाटसअप ग्रुप में शेयर करने बताये और गांव में मुसाफिरो, डेरावालों या सोने चांदी के जेवरात को सफाई करने वाले व गांव में फेरी करने वाले व्यक्तियों के ऊपर सतत निगाह रखकर सूचना देने प्रेरित किये । बैठक में काफी संख्या में विभिन्न गांव के ग्राम कोटवार उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *