रोहित शर्मा की पत्नी रितिका ने आलोचना के बाद ‘ऑल आईज ऑन राफा’ पोस्ट को इंस्टा से किया डिलीट

Spread the love

नई दिल्ली। रोहित शर्मा की पत्नी रितिका सजदेह भारत में उन कई लोगों में से एक थीं जिन्होंने इंस्टाग्राम पर वायरल ‘ऑल आईज ऑन राफा’ फोटो शेयर की, जबकि दुनिया भर में लाखों लोग दक्षिणी गाजा शहर में इजरायल के बड़े पैमाने पर जमीनी अभियान की निंदा करते हुए फिलिस्तीनियों के समर्थन में आए। हालांकि, रितिका ने 28 मई मंगलवार को इसे पोस्ट करने के कुछ ही घंटों के भीतर अपने इंस्टाग्राम पेज से स्टोरी डिलीट कर दी।

‘ऑल आईज ऑन राफा’ पोस्ट करने के बाद उन्हें सोशल मीडिया पर कुछ यूजर्स की आलोचना का सामना करना पड़ा। सोशल मीडिया पर कई लोगों ने इस पर सवाल उठाए कि वह उत्पीड़न और अत्याचारों की निंदा करने में इतनी चयनात्मक क्यों हैं। वायरल फोटो को शेयर करने के रितिका के फैसले पर सवाल उठाने वाली कई टिप्पणियां उनके पुराने इंस्टाग्राम पोस्ट में भी देखी गईं।

‘ऑल आइज़ ऑन राफा’ फोटो को दुनिया भर की मशहूर हस्तियों ने राफा में हो रहे नरसंहार की ओर ध्यान आकर्षित करने के लिए व्यापक रूप से शेयर किया है, जहां 1.4 मिलियन से अधिक फिलिस्तीनी शरण मांग रहे हैं। शिविर में एक खास तरीके से व्यवस्थित टेंट का उपयोग करके ‘सभी की निगाहें राफा पर’ का नारा दिया गया है। एक समाचार एजेंसी के अनुसार, शहर पर अपने हमलों को रोकने के लिए अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय के आदेश के बावजूद, इज़राइल ने मंगलवार को पहली बार राफा के दिल में अपने टैंक भेजे, जहाँ कई फिलिस्तीनियों ने व्यापक बमबारी से बचने के लिए शरण ली थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *