चोरी के फरार आरोपी को सोने के 17 पदक के साथ पुलिस ने किया गिरफ्तार

Spread the love

घरघोड़ा (गौरीशंकर गुप्ता )  घरघोड़ा पुलिस ने गृहभेदन  के पुराने मामले में सफलता प्राप्त करते हुए 5 सितंबर 2023 को हुई चोरी के मामले में फरार आरोपित जोगेन्द्र बेहरा उर्फ जोगिन्दर को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अधीक्षक दिव्यांग कुमार पटेल द्वारा लंबित अपराधों में फरार आरोपियों की लगातार पतासाजी, गिरफ्तारी के दिएनिर्देशों के परिपालन में यह गिरफ्तारी घरघोड़ा पुलिस की लगातार प्रयासों और गुप्त सूचना के आधार पर की गई।

थाना घरघोड़ा में बीरो बाई राठिया द्वारा 11 सितंबर 2023 को दर्ज कराई गई रिपोर्ट के अनुसार, 5 सितंबर 2023 को सुबह खेत काम करने गई थी उसकी गैरमौजूदगी में उसके घर से सोने-चांदी के आभूषण चोरी हो गए थे। इस संबंध में थाना घरघोड़ा में दर्ज अपराध क्रमांक 421/2023 धारा 457,380, 34 आईपीसी के प्रारंभिक जांच के दौरान, पुलिस ने आरोपी दुष्यंत यादव (21 साल) नूनदरहा घरघोड़ा को गिरफ्तार किया था, जिसने जोगेन्द्र बेहरा के साथ मिलकर चोरी करने की बात कबूल की थी। हालांकि, जोगेन्द्र बेहरा तब से फरार था। 

लगातार पतासाजी के बाद, आरोपी जोगिंदर बेहरा के फरार रहने पर पुलिस ने धारा 173(8) CrPC के तहत कार्रवाई कर चालान पेश किया गया था। इसी बीच टीआई घरघोड़ा अमित कुमार तिवारी को मुखबिर से सूचना मिली कि आरोपित जोगेन्द्र बेहरा ग्राम रैरूमाखुर्द, धरमजयगढ़ में छिपा हुआ है। इस सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आज उसे हिरासत में लिया। आरोपी के मेमोरंडम पर 17 नग सोने का पदक, जिनका वजन लगभग 5.5 ग्राम और कीमत लगभग 30,000 है, बरामद किए गए हैं।

 जोगेन्द्र बेहरा को गिरफ्तार कर उसे न्यायालय में प्रस्तुत किया गया, जहां से उसे न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है। इस कार्रवाई से क्षेत्र में पुलिस की सक्रियता और कानून व्यवस्था बनाए रखने की प्रतिबद्धता को बल मिला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *