कोंडागांव की कबड्डी टीम ने जीता रायपुर संभाग स्तरीय स्पर्धा, नेशनल में हुआ चयन

Spread the love

कोंडागांव। केंद्रीय विद्यालय कोंडागांव की कबड्डी टीम ने रायपुर संभाग के विभिन्न केंद्रीय विद्यालयों के बीच आयोजित 53वीं संभाग स्तरीय खेलकूद स्पर्धा 2024 में प्रथम पुरस्कार जीतकर अपने जिले का नाम रोशन किया है। यह प्रतियोगिता केन्द्रीय विद्यालय कोरबा क्रमांक 4 में आयोजित की गई थी।

कोंडागांव के टीम की शुरुआत हार से हुई, फिर दिखाया जलवा

कोंडागांव की टीम की शुरुआत रायपुर की टीम से हारने से हुई थी। नई टीम होने के कारण, वर्षों से पुरानी टीमों का दबदबा होने के चलते, कोंडागाँव के खिलाड़ी थोड़े घबराए हुए थे लेकिन उनके अनुरक्षक शिक्षक मनोज कुमार ध्रुवे ने बच्चों का हौसला बढ़ाया और उन्हें प्रेरित किया। इसका परिणाम यह हुआ कि कोंडागांव की टीम ने एक के बाद एक खैरागढ़, नारायणपुर और जांजगीर को हराते हुए फाइनल में जगह बनाई और फाइनल में शानदार जीत हासिल करते हुए प्रथम पुरस्कार अपने नाम कर लिया।

नेशनल में जगह बनाई

इस प्रतियोगिता को जीत कर कोंडागांव की टीम ने नेशनल में जगह बना ली है। इसके अलावा, लेखा नेताम ने अंडर -17 जूडो में प्रथम स्थान प्राप्त कर स्वर्ण पदक जीता। चेस, बैडमिंटन, तीरंदाजी में भी कोंडागाँव के विद्यार्थियों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए बेहतरीन स्थान प्राप्त किए। खो-खो और टेबल टेनिस में भी टीम ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया।

कोंडागांव पहुंचते ही भव्य स्वागत

12 जुलाई को सभी टीम देर रात कोंडागांव लौटीं,जहां उनके अभिभावकों और शिक्षकों ने उनका भव्य स्वागत किया।
खिलाड़ियों के इन अद्भुत प्रयासों की सराहना करते हुए सभी विद्यार्थियों, उनके अभिभावकों और शिक्षकों को बधाई दी और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

जीत बच्चों की कठिन मेहनत का परिणाम

विद्यालय के प्राचार्य नंदकिशोर वासनिक ने कहा कि यह जीत कोंडागांव के विद्यार्थियों के कठिन परिश्रम और समर्पण का प्रतीक है। यह निश्चित रूप से जिले के अन्य विद्यार्थियों को प्रेरित करेगा और उन्हें खेलकूद में आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *