कंप्यूटर शिक्षा के नाम पर फर्जी डिग्री, घरघोडा के छात्र-छात्राओं के जीवन से कर रहा खिलवाड़

Spread the love

घरघोडा (गौरी शंकर गुप्ता)

शिक्षक समाज के रीड की हड्डी होते हैं, शिक्षक जैसा ज्ञान छात्र-छात्राओं को देगा समाज उसी दिशा में आगे बढ़ेगा, सही ज्ञान समाज को सही दिशा देगा और गलत ज्ञान समाज को गर्त में डुबो देगा। यही गर्त में समाज को ले जाने का कार्य करता, घरघोडा में एक कॉलेज के नाम से संचालित कंप्यूटर सेंटर जो फर्जी रूप से डिग्री बांटने के लिए कुख्यात है तथा अयोग्य शिक्षकों के सहारे छात्र-छात्राओं का भविष्य गढऩे में लगे हुए हैं।
यहां डिग्री बांटने का गोरख धंधा कुछ इस तरह चलता है कि, न आप पढ़ो न परीक्षा दो बस कुछ खर्च करो और सीधे सर्टिफिकेट आपके हाथ में। और तो और इनके द्वारा छात्र-छात्राओं को पढ़ाने के लिए जो शिक्षक रखे गए है वे न ही नियमानुसार मानक पर खरे उतरते है और न ही उचित ज्ञान देते हैं। सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार इनके पास जिस विश्वविद्यालय की मान्यता ही नही है उन विश्वविद्यालयो के सर्टिफिकेट भी इनके द्वारा जारी कर दिया जाता है। एक छात्र ने नाम न बताने की शर्त पर बताया कि, पूरे सीजन भर यहां हम सीखने के लिए आये पर कंप्यूटर छूने का अवसर ही नहीं मिला और सीधे सर्टिफिकेट प्राप्त हो गया।
ज्ञात हो कि कुछ माह पूर्व उक्त कॉलेज घरघोड़ा के संचालक के ऊपर फर्जी रूप से क्लीनिक चलाने का आरोप लगा था, जिसकी खबर दैनिक समाचार पत्रों में छाया हुआ था। जिसके पश्चात स्वास्थ्य विभाग व प्रसाशन की टीम ने छापामार कार्यवाही करते हुए उक्त क्लीनिक को सील कर दिया गया था। घरघोड़ा के इस कथित कालेज द्वारा जिस तरह से छात्र-छात्राओं के भविष्य से खिलवाड़ कर छात्र-छात्राओं से मोटा पैसा उगाही किया जा रहा है, तथा अकुशल व अज्ञानता से भरा व्यक्ति समाज को दे रहा है जो समाज को गर्त में ले जाने के लिए काफी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *