चार्जिंग के दौरान ई-व्हीकल में ब्लास्ट से घर में लगी आग, तीन दोपहिया जलकर खाक

Spread the love

आग की चपेट में आने से तीन अन्य बाइक भी जलकर खाक

रायपुर। टिकरापारा थाना क्षेत्र के संतोषी नगर में एक डॉक्टर के यहां ई-व्हीकल में चार्जिंग के दौरान ब्लास्ट होने से दो मंजिला मकान में आग लग गई और पार्किंग में खड़ी तीन अन्य दोपहिया आग की चपेट में आकर राख के ढेर में तब्दील हो गईं। इसके साथ घर में उपस्थित सात में से तीन लोग आग की चपेट में आने से झुलस गए। घायलों की हालत सामान्य बताई जा रही है। घटना बुधवार तड़के चार से पांच बजे के बीच की बताई जा रही है। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया। पुलिस के मुताबिक कृष्णानगर निवासी डॉ. फैजान खान के घर में रखी ई-व्हीकल में ब्लास्ट की घटना हुई है। डॉ. खान का दो मंजिला मकान है, जिसमें उनके बुजुर्ग माता-पिता के साथ पत्नी बच्चे सहित सात लोग रहते हैं। पूछताछ में डॉ. खान ने पुलिस को बताया है कि मंगलवार-बुधवार की दरमियानी रात एक से डेढ़ बजे के करीब वे अपनी ओला ई-स्कूटर को चार्जिंग में लगाने के बाद सोने के लिए चले गए। डॉ. खान के मुताबिक तड़के उन्हें धमाके की आवाज सुनाई दी। इसके बाद वे नीचे उतरे, तो देखा घर के मेन दरवाजा से आग की लपटें उठ रही थीं।


सीढ़ी की मदद से घर से बाहर निकले
डॉ. खान के मुताबिक आग की लपटें इतनी ज्यादा थीं कि दरवाजे से बाहर निकलना मुश्किल था। घर के अंदर धुंआ भरने लगा। घर में रहने वाले लोगों के दम घुटने लगे थे। तब तक फायर ब्रिगेड की टीम भी मौके पर पहुंच गई। इसके बाद फायर ब्रिगेड की टीम तथा डॉयल 112 की टीम ने घर में फंसे लोगों को सीढ़ी की मदद से नीचे उतारा और घायलों को उपचार के लिए अस्पताल लेकर गए। आग से झुलसने वालों में डॉक्टर तथा उनकी पत्नी और मां शामिल हैं।


आग दूसरी मंजिल तक पहुंची
राहत की बात यह रही कि घटना के समय डॉक्टर के परिवार के सदस्य घर की दूसरी मंजिल के कमरे में सो रहे थे। पहली मंजिल में होने पर किसी भी तरह की अनहोनी घटना होने की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता था। फायर ब्रिगेड की टीम आग पर काबू करने पहुंची, तो आग दूसरी मंजिल तक पहुंच गई थी। आगजनी की घटना से घर के खिड़की दरवाजे पूरी तरह से जल गए और कमरों में धुंआ भर गया।


लगातार होते रहे धमाके

पुलिस के अनुसार आग लगने की सूचना मिलने के बाद आधा घंटे के भीतर फायर ब्रिगेड तथा पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई। फायर ब्रिगेड की टीम को मौके पर पहुंचने में परेशानियों का सामना पड़ा। इसकी वजह डॉक्टर का घर गली के अंदर होना तथा गली के अंदर की सड़कों में वाहनों का पार्क होना है। काफी मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड की टीम घटनास्थल पहुंची। फायर ब्रिगेड की टीम घटनास्थल पहुंची, तब तक घर के अंदर पार्किंग में खड़े अन्य तीन वाहनों में रह रहकर ब्लास्ट हो रहे थे। इसके कारण फायर ब्रिगेड की टीम को आग पर काबू पाने काफी मशक्कत करनी पड़ी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *