रायपुर से सूरत हवाई सेवा शुरू करने की मांग, छत्तीसगढ़ चेम्बर ने केंद्रीय मंत्री को लिखा पत्र

Spread the love

रायपुर। छत्तीसगढ़ चेम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के प्रदेश अध्यक्ष अमर पारवानी, महामंत्री अजय भसीन, कोषाध्यक्ष उत्तमचंद गोलछा, कार्यकारी अध्यक्ष राजेन्द्र जग्गी, विक्रम सिंहदेव, राम मंधान, और मनमोहन अग्रवाल ने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री श्री राम मोहन नायडू को पत्र लिखकर रायपुर से सूरत (गुजरात) के लिए हवाई सेवा उपलब्ध कराने की मांग की है। यह पत्र 5 सितंबर 2024 को प्रेषित किया गया।
प्रदेश अध्यक्ष श्री अमर पारवानी ने पत्र में बताया कि रायपुर, छत्तीसगढ़ की राजधानी और राज्य का सबसे बड़ा कपड़ा एवं सराफा बाजार है। यहां से भारत के विभिन्न हिस्सों में निर्मित कपड़ा और सराफा का आयात-निर्यात होता है, जिसमें सूरत (गुजरात) मंडी का प्रमुख योगदान है। प्रतिदिन रायपुर से सूरत के लिए बड़ी संख्या में व्यापारी यात्रा करते हैं और लंबे समय से हवाई सेवा की मांग कर रहे हैं।

श्री पारवानी ने अपने पत्र में कहा कि रायपुर और सूरत के बीच हवाई सेवा शुरू होने से दोनों राज्यों के बीच आर्थिक गतिविधियों में वृद्धि होगी, व्यापक स्तर पर व्यापार को बढ़ावा मिलेगा, और नए रोजगार के अवसर सृजित होंगे जिससे अतिरिक्त राजस्व की प्राप्ति होगी।
उन्होंने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री से अनुरोध किया है कि कपड़ा और सराफा व्यापारियों की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए रायपुर से सूरत के लिए नियमित हवाई सेवा जल्द से जल्द शुरू की जाए, ताकि व्यापारियों के साथ-साथ आम नागरिक भी इस सेवा का लाभ उठा सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *