T-20 World Cup चैंपियन इंग्लैंड वल्र्डकप से बाहर होने की कगार पर : ऑस्ट्रेलिया ने 36 रनों से हराया

Spread the love

नई दिल्ली। वनडे वल्र्डकप में 7वें नंबर पर रही इंग्लैंड ने टी-20 वल्र्ड कप में भी खराब शुरुआत की है। स्कॉटलैंड के खिलाफ पहला मैच बारिश में धुलने के बाद टीम को दूसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 36 रन की हार का सामना करना पड़ा है। इस हार के बाद डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लिश टीम इस टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर है। अब उसे अगले दोनों मुकाबले जीतने ही होंगे, अगर मैच रिजल्ट इंग्लैंड के फेवर में नहीं रहते तो टीम सुपर-8 से पहले ही बाहर हो जाएगी।
बारबडोस के केनिंग्सटन ओवल में शनिवार रात इंग्लैंड के कप्तान ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 201 रन बनाए। जवाब में इंग्लैंड 20 ओवर में 6 विकेट पर 165 रन ही बना सकी। एडम जम्पा प्लेयर ऑफ द मैच रहे। उन्होंने 4 ओवर पर 28 रन देकर 2 विकेट लिए।
इंग्लैंड को अगले दोनों मैच जीतने ही होंगे
17वें मैच के बाद इंग्लैंड ग्रुप-बी में चौथे स्थान पर है और टीम के खाते में महज एक अंक है, वहीं ऑस्ट्रेलिया 4, स्कॉटलैंड 3 और नामीबिया 2 अंक के साथ क्रमश: पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं। यही वह मोमेंट है, जहां डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड टी-20 वल्र्ड कप का 17वां मैच हार गई। ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर एडम जम्पा ने अपने स्पेल के दूसरे ओवर में जोस बटलर को आउट किया। बटलर 42 रन बनाकर आउट हुए। जम्पा ने पिछले ओवर की पहली बॉल पर फिल सॉल्ट को आउट करके 73 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप ब्रेक की। इस जोड़ी ने पिछले ओवर में मिचेल स्टार्क पर 2 छक्के और एक चौका लगाया था। ऐसा लग रहा था कि सीजन का पहला 200+ का स्कोर आसानी से चेज हो जाएगा, लेकिन बटलर के आउट होने के बाद इंग्लिश टीम के विकेट गिरने लगे और टीम 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 165 रन तक ही पहुंच सकी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *