बंधन म्यूचुअल फंड ने लॉन्च किया नया बंधन बिजनेस साइकिल फंड

Spread the love

एनएफओ 10 सितंबर, 2024 को निवेश के लिए खुलेगा

रायपुर। बंधन म्यूचुअल फंड ने बंधन बिजनेस साइकिल फंड के लॉन्च की घोषणा की, जो एक ओपन-एंडेड इक्विटी स्कीम है जो बिजनेस साइकिल-आधारित निवेश थीम पर आधारित है। यह फंड इकोनॉमिकल साइकिल के विभिन्न चरणों- विस्तार, पीक (शिखर), कंट्रेक्शन (संकुचन) और मंदी के अनुसार सेक्टर आवंटन को प्रभावशाली तौर पर एडजस्ट करता है, जिसका उद्देश्य ग्रोथ के मौकों को पकड़ना और अलग-अलग बाजार स्थितियों में जोखिमों का प्रबंधन करना है। न्यू फंड ऑफर (एनएफओ) मंगलवार, 10 सितंबर 2024 को निवेश के लिए खुलेगा और मंगलवार, 24 सितंबर 2024 को बंद होगा। बंधन बिजनेस साइकिल फंड में निवेश लाइसेंस प्राप्त म्यूचुअल फंड डिस्ट्रीब्यूटर्स, फाइनेंशयिल एडवाइजर्स, ऑनलाइन प्लेटफॉर्म या सीधे के माध्यम से किया जा सकता है।

इस नए फंड के लॉन्च के मौके पर श्री विशाल कपूर, सीईओ, बंधन एएमसी ने कहा कि “बंधन बिजनेस साइकिल फंड 360 डिग्री दृष्टिकोण अपनाता है, उभरते अवसरों को पकड़ने के लिए आर्थिक चक्रों, इक्विटी बाजार के रुझानों और सेक्टर की गतिशीलता का उपयोग करता है। फंड को पोर्टफोलियो विविधीकरण को बढ़ाने के लिए डिज़ाइन किया गया है और इसका उद्देश्य बाजार की स्थितियों के आधार पर सेक्टर आवंटन को एडजस्ट करके आर्थिक उतार-चढ़ाव से जुड़े जोखिमों का प्रबंधन करते हुए रिटर्न को अधिकतम करना है। बंधन बिजनेस साइकिल फंड उन निवेशकों के लिए आदर्श है, जिनके पास लॉन्गटर्म निवेश दायरे और हाई रिस्क लेने की क्षमता है, जो सेक्टर-रोटेशन रणनीति के साथ अपने पोर्टफोलियो में विविधता लाना चाहते हैं, जो इकोनॉमिक साइकिल का लाभ उठाकर रिटर्न बढ़ा सकते हैं।”

बिजनेस साइकिल इकोनॉमिक ग्रोथ के प्राकृतिक उतार-चढ़ाव को दर्शाते हैं, जिसमें प्रत्येक चरण अलग-अलग क्षेत्रों को अनोखे तरीके से प्रभावित करता है। उदाहरण के लिए, फाइनेंशियल और रियल एस्टेट विस्तार के चरणों के दौरान बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं, जबकि कंज्यूमर उत्पाद और यूटिलिटी सर्विसेज बाजार में सिकुड़न के दौरान अधिक लचीली होती हैं। टॉप-डाउन सेक्टर चयन दृष्टिकोण के साथ, फंड का लक्ष्य निफ्टी 500 इंडेक्स में वेटेज के हिसाब से टॉप 5 सेक्टरों में से कम से कम 3 में पर्याप्त बदलाव करना है। यह मजबूत व्यवसायों पर ध्यान केंद्रित करते हुए, 15% तक की हायर कैश पोजीशन की स्थिति के माध्यम से मैनेज्ड लिक्डिटी के साथ, बाजार पूंजीकरण में विविधता प्रदान करता है। अपने सेक्टर आवंटन को रणनीतिक रूप से अनुकूलित करके, बंधन बिजनेस साइकिल फंड का लक्ष्य मौजूदा आर्थिक स्थितियों के साथ निवेश को तालमेल में रखते हुए रिटर्न को अधिकतम करना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *