बागेश्वर धाम सरकार पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने खुद की अर्जी लगवाई, अर्जी में मांगा कि हमें बलाओं से बचाए रखना

Spread the love

रायपुर। बागेश्वर धाम सरकार पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने गुरुवार को अपना दिव्य दरबार लगाया। पंडाल में 15 लोगों की अर्जियां लगीं। इन अर्जियों को सुनने के दौरान धीरेंद्र शास्त्री ने एक अर्जी अपनी भी लगवाई। पंडित शास्त्री ने अपनी अर्जी में मांगा कि हमें बलाएं से बचाए रखना। छत्तीसगढ़ में हनुमान जी का झंडा गाड़े रखें। बस्तर में धर्मांतरण रुक जाए। चंदखुरी में कौशल्या नगर धाम बन जाए। पूरे छत्तीसगढ़ के लोग खुश रहें, ऐसी अर्जी हम लगा रहे हैं।

15 लोगों ने लगाई अर्जियां
कोटा स्थित कथा पंडाल में लगाए बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री ने दिव्य दरबार लगाया। इस दरबार में छत्तीसगढ़ के साथ देशभर के विभिन्न स्थानों से श्रद्धालु अर्जी लगाने पहुंचे। सुबह 11 बजे से दिव्य दरबार शुरू हुआ, जिसमें 15 लोगों की अर्जियां लगीं। बागेश्वर धाम सरकार ने सबसे पहले एक युवक को उसके नाम सहित पंडाल से अपने दिव्य दरबार में बुलाया, जिसे देखकर लोग अचरज में पड़ गए। इसके बाद युवक की समस्या सुनी और उसका समाधान भी पहले से पर्चे में लिखकर उसे दे दिया।


घर में अशांति बनी है
विजय कुमार यादव ने अर्जी लगाई घर में अशांति बनी हुई है, काम ठीक से चल नहीं रहा है। संतान सुख की प्राप्ति चाहिए। महाराज जी ने समाधान बताते हुए कहा, वर्ष 2026 में संतान की प्राप्ति होगी। नवरात्रि में आप कुलदेवी का हवन पूजन कराइए। घर में शांति बनी रहेगी। सुंदर नगर रायपुर की नेहा ने अपनी समस्या बताई, वे ये बात तय नहीं कर पा रहीं कि उन्हें क्या बनना चाहिए? कॅरियर निर्धारण में परेशानी है। इसके साथ ही मां के घुटने व सिर में दर्द की समस्या है? बागेश्वर धाम के महाराज जी ने समाधान करते हुए बताया, कॅरियर के लिए अच्छे से तैयारी करो, एसडीएम बन सकते हो। नेहा की मम्मी को मंच पर बुलाया, उन्हें कहा आप भक्ति भावना में लीन होने से परिजनों पर ध्यान नहीं दे पा रही हैं, जिससे घर में शांति प्रभावित हो रही है। आपको प्रेमानंद बाबा का दर्शन होगा इसके लिए उन्होंने आशीर्वाद दिया।
शरीर में पीड़ा रहती है , नस की समस्या है क्या करूं ?
रायपुर के एक श्रद्धालु ने पूछा शरीर में पीड़ा बनी रहती है, नस की समस्या है, डॉक्टरों से इलाज कराया पर परेशानी दूर नहीं हुई ? महाराज ने कहा, परिवार में भगवान की कृपा बनी रहेगी, बच्चे तुम्हारा नाम रोशन करेंगे। घर में पांच बार सुंदर कांड का पाठ कराओ। पांचवे बार के सुंदरकांड पाठ में हवन कराओ, शरीर की पीड़ा दूर हो जाएगी। बड़ा अशोक नगर गुढ़ियारी के अशोक साहू ने समस्या बताई 15 साल से घर में आर्थिक समस्या बनी हुई है, क्या किया जाए बताइए? दूसरी समस्या मेरा भतीजा बचपन से बोल नहीं सकता? पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने समाधान बताया, आप अपने पुराने घर में देवी का निवास था, पर उसकी विधि-विधान से पूजा अर्चना नहीं होे पाई। अब नवरात्रि में हवन कराना। हनुमंत का आशीर्वाद है भतीजा बोलने लगेगा। कुशालपुर से आए श्रद्धालु ने समस्या बताई कि बेटे के पेट में दर्द रहता है, सूजन बनी है, बेटी की शादी नही हो रही है, परेशान हूं क्या करूं? महाराज जी ने समाधान बताया, भगवान बालाजी में सरसों का तेल और चुनरी चढ़ा दो, सब कुछ ठीक हो जाएगा।

जिहादियों का आधारकार्ड हो निरस्त
भाटापारा से पहुंचे युवक ने एक अर्जी लगाई, जिसे सुनकर लोग जयकारे लगाने लगे। अर्जी में युवक ने कहा, जो जिहादी रैलियों में हमला करते हैं, ऐसे लोगों के आधार कार्ड निरस्त होना चाहिए, ताकि वे लोग कभी भी वोट नहीं दे पाएं और उन्हें कोई सुविधा ना मिले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *