बैज पहुंचे रायपुर रेलवे स्टेशन, यात्रियों ने बताया लेट-लतीफी का दर्द

Spread the love

रायपुर। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने बुधवार को रेलवे स्टेशन में यात्रियों से मिलकर उनकी परेशानियों को जाना। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में ट्रेनों की लेटलतीफी और रद्द होने को बड़ा मुद्दा बनाते हुए भाजपा को घेरने की कोशिश की है। रेलवे स्टेशन पहुंचकर यात्रियों से मिलकर उनकी परेशानियों के बारे जानकारी ली। संवाददाताओं से चर्चा में दीपक बैज ने कहा, गर्मी की छुट्टियां चल रही हैं। शादी-ब्याह का सीजन है, लोग महीनों पहले टिकट बुक करवा कर रखे हैं, लेकिन ऐन यात्रा के दिन ट्रेनों के रद्द होने का फरमान जारी होने से परेशान हैं। उन्होंने कहा, छत्तीसगढ़ में ये स्थिति आज से नहीं, बल्कि पिछले तीन सालों से चल रही है। भाजपा सरकार और उनके नेताओं ने इस पर एक शब्द भी नहीं बोला। यह मोदी सरकार की तानाशाही और छत्तीसगढ़ विरोधी रवैया पिछले 3 साल से अधिक समय से चल रहा है। छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली 62000 ट्रेनों को बिना किसी ठोस कारण के रद्द किया गया। उन्होंने कहा, लोकसभा चुनाव में भाजपा को वोट देने का मतलब यात्री ट्रेनों को बंद करने के षड़यंत्र करने का समर्थन करना होगा। रेलवे को बचाने के लिए आवश्यक है कि देश से मोदी सरकार की विदाई की जाए।
मुनाफाखोरी के चक्कर में कई सुविधाएं बंद
देश की आजादी के बाद ऐसी स्थिति केवल मोदी सरकार में आई है, जहां रेलवे की यात्री सुविधाएं इतनी ज्यादा खस्ताहाल हो गयी हैं। मोदी सरकार के पहले की केंद्र सरकारें घाटा उठाकर भी रेलवे सुविधाओं का विस्तार करती रही। बुजुर्गों, छात्रों, बच्चों, विकलांगों को मिलने वाली सुविधा को मोदी सरकार ने मुनाफाखोरी के चक्कर में बंद कर दिया है।
4 माह पहले कराया था रिजर्वेशन, स्टेशन पहुंचा तो ट्रेन रद्द
रेलवे स्टेशन में आन्ध्रा की यात्रा करने के लिये पहुंची पांच महिलाओं ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज को बताया कि वे पिछले पांच घंटे से स्टेशन में बैठी हैं, ट्रेन का अभी कोई ठिकाना नहीं है कब आयेगी। एक अन्य यात्री जो अपने परिवार के साथ यात्रा करने आये थे, उन्होंने बताया कि 4 महीना पहले सिकंदराबाद जाने रिजर्वेशन करवाया था, स्टेशन पहुंचने पर पता चला कि ट्रेन रद्द हो गयी है। इसी प्रकार टिटलागढ़ जाने वाले एक यात्री ने बताया कि उनकी ट्रेन पिछले 4 घंटे से देर की सूचना मिल रही है, लेकिन ट्रेन कब तक आयेगी कुछ कह नहीं सकते। डेली ट्रेन से यात्रा करने वाले यात्रियों ने बताया कि ट्रेनों की लेट लतीफी और रद्द होने के कारण उनके रोज के काम बाधित हो रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *