हथियारबंद रिटायर्ड आर्मी मैन करेंगे सरकारी अस्पतालों की सुरक्षा

Spread the love

रायपुर । प्रदेश के सरकारी अस्पतालों की सुरक्षा में हथियारबंद रिटायर्ड आर्मी के जवान तैनात किए जाएंगे। स्वास्थ्य मंत्री श्यामबिहारी जायसवाल ने यह घोषणा की। मंत्री जायसवाल ने राजधानी के सरकारी अस्पतालों का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने अस्पतालों की सुरक्षा सहित अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया।
मंत्री जायसवाल ने राजधानी के कई अस्पतालों में औचक निरीक्षण किया। उन्होंने सबसे पहले मेडिकल कालेज हॉस्पिटल का निरीक्षण किया और वहां मरीजों से बात की, उन्हें मिल रही सुविधाओं का भी जायजा लिया। मंत्री जायसवाल ने इसके बाद रायपुर पंडरी जिला हॉस्पिटल का निरीक्षण कर यहां भर्ती मरीजों से उनका हाल चाल जाना और उन्हें मिल रही स्वास्थ्य सुविधाओ की जानकारी लेकर अन्य आवश्यक सुधारो के लिए सीएमएचओ को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। मंत्री जायसवाल ने इस दौरान मातृ एवं शिशु हॉस्पिटल पुलिस लाइन टिकरापारा का भी निरीक्षण किया और स्वास्थ्य सुविधाओ की जानकारी लेकर व्यवस्था में सुधार के लिए आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। कोलकाता के एक मेडिकल कॉलेज में मेडिकल छात्रा के साथ हुए रेप और हत्या की घटना के बाद पूरे देश में अस्पताल और वहां के स्टाफ की सुरक्षा को लेकर बहस छिड़ी हुई है।
सरकारी डॉक्टरों के निजी
अस्पतालों में प्रैक्टिस पर रोक
प्रदेश में सरकारी डॉक्टरों के निजी अस्पतालों में प्रैक्टिस पर प्रतिबंध लग गया हैं। यह आदेश स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया हैं। सरकारी डॉक्टरों को केवल कर्तव्य की अवधि के बाहर प्रेक्टिस करने की अनुमति है, लेकिन वे किसी भी निजी अस्पताल या प्राइवेट क्लीनिक में जाकर यह प्रेक्टिस नहीं कर सकते। इस आदेश का सख्ती से पालन करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया है,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *