ऑटोमेशन आर्ट के दफ्तर में एसी ब्लास्ट, संचालक समेत दो की मौत

Spread the love

घटना देवेंद्र नगर थाना क्षेत्र के सेक्टर-1 में शनिवार शाम साढ़े सात बजे की

संचालक तथा ऑफिस में काम करने वाली युवती मृत

रायपुर। देवेंद्र नगर थाना क्षेत्र के सेक्टर-1 में शनिवार को ऑटोमेशन आर्ट के दफ्तर में शार्ट सर्किट से एसी ब्लास्ट होने के कारण दो लोगों की मौत हो गई है। मृतकों में ऑटोेमेशन आर्ट संचालक तथा एक युवती शामिल हैं। घटना के बाद मौके पर जांच करने पुलिस तथा फोरेंसिक एक्सपर्ट की टीम पहुंच गई है। पुलिस के मुताबिक, घटना में आरिफ मंजूर खान तथा सेजबहार निवासी मुस्कान उर्फ मशरत खान की मौत हुई है। पुलिस के अनुसार, प्रारंभिक पड़ताल में शार्ट सर्किट की वजह से एसी ब्लास्ट होने की बात सामने आई है। घटना दूसरी मंजिल में हुई। प्रारंभिक पड़ताल में जो बात सामने आई है, उसके मुताबिक मुस्कान तथा आरिफ आग से झुलस गए थे। ऑफिस के अंदर धुंआ भर गया था। आशंका जताई जा रही है कि एसी की गैस तथा धुंए से दम घुटने की वजह से आरिफ तथा मुस्कान की मौत हुई होगी। एसी में विस्फोट इतना जबरदस्त था कि धमाके की आवाज से आसपास के लोग सकते में आ गए। आनन-फानन में पड़ोसी घटनास्थल की ओर दौड़े , वार्ड पार्षद बंटी होरा भी मौका पर पहुंचे और ऑफिस के अंदर से धुंआ उठते देख घटना की जानकारी फायर ब्रिगेड की टीम को दी।
धुंआ उठते देख बच्चों को बाहर निकाला
जहां घटना घटित हुई, वहां क्लीनिक के साथ ट्यूशन क्लास संचालित की जाती है। ऑटोमेशन आर्ट के संचालक आरिफ ने अपने ऑफिस से धुंआ उठते देख नीचे उतरा ट्यूशन पढ़ने आए बच्चों को अपने ऑफिस के अंदर से धुंआ उठते देख बच्चों को जाने के लिए कहा।
दोस्तों से कहा था- जल्द मिलने आऊंगा
आरिफ के दोस्तों के मुताबिक, आरिफ ने शाम साढ़े छह बजे के करीब अपने दोस्तों को कॉल कर जल्दी काम निपटाकर मिलने आने की बात कही थी। घटना की जानकारी मिलने के बाद आरिफ के परिचित अस्पताल पहुंचे, उन्हें घटना को लेकर यकीन ही नहीं हो रहा है।
बूढ़ी मां का एकमात्र सहारा थी मुस्कान
मुस्कान के घर में वह अपनी बूढ़ी मां के साथ रहती थी। मुस्कान घर की अकेली कमाऊ सदस्य थी। मुस्कान के पिता की पहले ही मौत हो चुकी है। मुस्कान आरिफ के ऑफिस में इवेंट संबंधित काम देखती थी। आरिफ के दो बेटे हैं, दोनों इवेंट का काम करते हैं।
ऑफिस का शीशा चकनाचूर
ऑफिस में तीन एसी लगे हुए थे, उनमें से एक एसी में ब्लास्ट हुआ है। एसी में इतना जबरदस्त ब्लास्ट हुआ कि ऑफिस की बाल्कनी में लगा शीशा टूटकर चकनाचूर होकर नीचे गिर गया। गनीमत यह रही ऑफिस के नीचे कोई बच्चा नहीं खेल रहा था, अन्यथा कोई बड़ी अनहोनी भी हो सकती थी।
स्टाफ को बचाने गया और खुद ही फंस गया
बताया जा रहा है कि ऑफिस के नीचे के माले में ट्यूशन पढ़ रहे बच्चों को सुरक्षित बाहर निकालने के बाद आरिफ को ऑफिस के अंदर अपने स्टाफ के फंसे होने की जानकारी मिली। इसके बाद आरिफ ने मुस्कान को बाहर निकालने अपने ऑफिस के अंदर गया और डोर अंदर से ऑटोमेटिक लॉक हो गया। डोर के ऑटो लॉक होने के बाद आरिफ तथा युवती अंदर ही फंस गए, उसी समय एसी में ब्लास्ट होने तथा अंदर धुंआ भरने की वजह से दोनों की मौके पर ही मौत हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *