विधायक पुरन्दर मिश्रा ने मेघावी छात्र-छात्राओं को 51 हजार देने की घोषणा की

Spread the love

रायपुर। शिक्षा व्यवस्था को बेहतर करने की दृष्टि विधायक पुरन्दर मिश्रा ने उठाया अनोखा कदम उत्तर विधानसभा से विधायक और भाजपा के वरिष्ठ नेता ने अपने विधानसभा अंतर्गत आने वाले तमाम शासकीय एवं निजी स्कूलों के प्राचार्यो की बैठक ली। यह बैठक फाफाडीह स्थित शहीद स्मारक स्कूल स्वामी आत्मानंद स्कूल में हुई, जिसमें सभी प्राचार्यगण मौजूद रहे।


विधायक मिश्रा ने माँ सरस्वती का पूजन वंदन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।विधायक पुरन्दर मिश्रा ने प्राचार्यो को संबोधित करते हुए कहा कि बच्चे घर से अधिक स्कूल मे समय बिताते है। छात्रः छात्राओं हित में निर्णय लेने की जिम्मेदारी आप सभी की है। विधायक श्री मिश्रा ने कहा कि किसी भी छात्रः छात्रा यद्यपि शिक्षक भी क्लास मे आने से पहले मोबाइल को बाहर रखे ताकि क्लास के समय किसी प्रकार का कि बाधा उत्पन्न ना हो सके। आगे विधायक ने नशे बारे मे चर्चा के दौरान सबको सजग करते हुए कहा कि स्कूल में इस प्रकार के गलत आचरण ना हो इसके सख्त निर्देश दिए जिसमें कहा कि नशे के कारण व्यक्ति के काम या पढ़ाई का काफी नुकसान होता है। ऐसे में अगर छात्र इससे जूझ रहें है, तो उनकी पढ़ाई प्रभावित होगी और कोई काम काजी व्यक्ति इसका शिकार है, तो उनकी प्रोडक्टिविटी पर काफी असर पड़ेगा। नशे की लत की वजह से खर्चे का बढ़ना और नशे का लती व्यक्ति आर्थिक रूप से हमेशा परेशान रहता है।विधायक ने स्वच्छता के बारे में बताते हुए कहा कि हमारे स्वच्छता से ही हमारे अच्छे भविष्य का निर्माण होता है। अगर हम खुद को साफ रखे, अपने घर को साफ रखे तो हमारा लक्ष्य जल्द ही पूरा हो सकेगा और हमारे को देश विश्वगुरु बनने से कोई नहीं रोक सकता।

विधायक ने मेघावी छात्र – छात्राओं के लिए कहीं बड़ी बात –
विधायक पुरन्दर मिश्रा ने प्राचार्यगण को संबोधित करते हुए कहा कि उत्तर विधानसभा अंतर्गत कोई भी 10 वीं और 12 वीं के छात्र छात्रा वार्षिक परीक्षा में प्रथम स्थान प्राप्त करता है या करती है तो उसे 51 हजार द्वितीय स्थान प्राप्त करने पर 21 हज़ार और तृतीय स्थान प्राप्त करने पर 11 हजार की प्रोत्साहन राशि उसे दिया जाएगा। इस बीच कार्यक्रम में जिला शिक्षा अधिकारी विजय खंडेलवाल, संजय जोशी, अनूप केलकर, सुधीर चौबे सहित विधानसभा के अंतर्गत समस्त शालाओं के प्राचार्यगण मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *