“आया त्यौहार चलो बाजार” अभियान का शुभारंभ, स्थानीय बाजारों से खरीदारी करने चेम्बर ने लोगों से की अपील

Spread the love

रायपुर। छत्तीसगढ़ चेम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज ने त्योहारी सीजन के अवसर पर “आया त्यौहार चलो बाजार” अभियान की शुरुआत की है। इस अभियान का उद्देश्य लोगों को ऑनलाइन प्लेटफार्म से खरीदारी करने से बचाते हुए, स्थानीय व्यापारियों और छोटे दुकानदारों से सामान खरीदने के लिए प्रेरित करना है।

चेम्बर के प्रदेश अध्यक्ष अमर पारवानी, महामंत्री अजय भसीन, कोषाध्यक्ष उत्तमचंद गोलछा, कार्यकारी अध्यक्ष राजेन्द्र जग्गी, विक्रम सिंहदेव, राम मंधान और मनमोहन अग्रवाल ने बताया कि इस अभियान का मकसद पारंपरिक बाजारों की रौनक को लौटाना और ऑनलाइन शॉपिंग के प्रभाव से बचाना है।

अमर पारवानी ने बताया कि “आया त्यौहार चलो बाजार” अभियान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के “वोकल फॉर लोकल” पहल का समर्थन करता है। उन्होंने कहा, “ऑनलाइन व्यापार ने परंपरागत व्यवसाय को बुरी तरह से प्रभावित किया है, जिससे स्थानीय व्यापारी कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं। इस अभियान के जरिए हम लोगों से निवेदन कर रहे हैं कि वे स्थानीय बाजारों से खरीदारी कर इन व्यापारियों की मदद करें और बाजार की रौनक लौटाएं।”

चेम्बर ने यह भी कहा कि स्थानीय व्यापारी न केवल अर्थव्यवस्था की रीढ़ हैं बल्कि त्योहारों की असली रौनक भी उन्हीं से है। यह अभियान न केवल व्यापार को बढ़ावा देगा बल्कि लोगों को भावनात्मक रूप से भी जोड़ेगा।

श्री पारवानी ने चेम्बर के सभी सदस्यों और आम नागरिकों से अपील की है कि वे सपरिवार बाजार जाएं और स्थानीय व्यापारियों व छोटे दुकानदारों से खरीदारी कर उन्हें प्रोत्साहित करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *