काम के दौरान प्यार हुआ, शादी के लिए दबाव बनाया तो प्रेमिका की कर दी हत्या

Spread the love

जुनावनी के जिस जंगल में मिलते थे प्रेमी जोड़े, वहीं घोंट दिया प्रेमिका का गला

12 दिन पूर्व सड़ी गली हालत में मिला था महिला का शव

जगदलपुर। जिले के बकावण्ड थाना क्षेत्र स्थित जुनावनी के जंगल में 12 दिन पूर्व एक महिला की सड़ी गली हालत में शव मिला था। जांच के दौरान उसकी हत्या की पुष्टि होने के बाद पुलिस ने हत्या के आरोपी प्रेमी को ओडिशा से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी प्रेमी व प्रेमिका दोनों ही विवाहित थे। आरोपी प्रेमी की पत्नी उसे छोड़कर चली गई थी। वहीं प्रेमिका के पति की मौत हो गई थी। एसपी शलभ कुमार सिन्हा ने प्रेसवार्ता में अंधे कत्ल का खुलासा करते हुए बताया कि 7 जून 2024 को ग्राम जुनावनी के कोटवार कमलोचन से ग्राम जुनावनी जंगल में एक अज्ञात महिला का शव सडे गले हाल में पड़े होने की सूचना मिली थी। सूचना पर घटनास्थल पहुंची पुलिस ने एक अज्ञात महिला का शव सड़े गले हालत में सरई पेड़ के नीचे से बरामद किया था। मामले में मर्ग कायम कर अज्ञात महिला का पतासाजी कर शिनाख्तगी का प्रयास किया जा रहा था। जांच के दौरान
पता लगा कि अज्ञात महिला शहर के सरदार बल्लभ भाई पटेल वार्ड की रहने वाली है जिसके गुम होेने की रिपोर्ट बोधघाट थाने में दर्ज कराया गया था। महिला के परिजनों के मुताबिक अज्ञात मृतक महिला का नाम शांति बघेल पति लकीराम बघेल निवासी सरदार वल्लभ भाई पटेल की रहने वाली है। जो 29 मई से घर से बाहर थी और उसकी पतासाजी की जा रही थी। जांच में पता लगा कि संदिग्ध आरोपी मोहन भक्तो के साथ उसका प्रेम संबंध था। वहीं पीएम रिपोर्ट में भी महिला का गला घोटने से मृत्यु होना पाया गया था। जिसके बाद हत्या का मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश की जा रही थी। इस बीच आरोपी के जयपुर ओडिशा में होने का पता लगा जिसके बाद टीम द्वारा मिले मोबाइल लोकेशन से आरोपी मोहन भक्तो को घेराबंदी कर पकड़ जगदलपुर लाया गया। आरोपी के कब्जे से घटना के दिन प्रयुक्त मोबाइल के अलावा बाइक क्रमांक सीजी 17 केएम 6781, काले रंग का पेन्ट व सफेद रंग का गमछा केन्दुगुड़ा ओडिशा में आरोपी के कब्जे से बरामद किया गया। आरोपी को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से न्यायिक रिमाण्ड में भेजा गया।
कार्रवाई में इनकी रही भूमिका
कार्रवाई में डीएसपी गीतिका साहू के अलावा बकावण्ड थाना में पदस्थ एएसआई मधुसुदन ठाकुर, प्रधान आरक्षक नकुल कश्यप, मोहन कश्यप, करपावण्ड थाना प्रभारी भोज गुप्ता, बस्तर थाना प्रभारी विकेश तिवारी, सायबर सेल के एसआई अमित सिदार व आरक्षक भूपेन्द्र नेताम की महत्वपूर्ण भूमिका रही।
शादी के लिए दबाव व पुलिस में शिकायत की धमकी के बाद हत्या
पूछताछ में आरोपी ने बताया कि मृतिका के साथ उसका प्रेम संबंध था। काम के दौरान दोनों में प्यार हुआ और दोनों जुनावनी के जंगल में मिलते थे। जिस जंगल में मिलते थे वहीं प्रेमिका को मौत के घाट उतार दिया। आरोपी के मुताबिक मृतिका लगातार शादी करने के लिए कहते हुए वीडियो रिकॉडिंर्ग द्वारा थाना जाने की धमकी देकर दबाव बना रही थी। गिरफ्तार आरोपी पूर्व से विवाहित है इसलिए प्रेमिका को रास्ते से हटाने के लिए उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *