भाजपा की जांच टीम पहुंची अमर गुफा और बलौदाबाजार के घटना स्थल, ली जानकारी

Spread the love

रायपुर । बलौदाबाजार की घटना को लेकर भाजपा की बनाई गई जांच टीम के सदस्यों ने सोमवार को सबसे पहले अमर गुफा महकोनी में जाकर घटना स्थल का जायजा लिया और मंदिर के पुजारी, संतों और स्थानीय लोगों से चर्चा की। इसके बाद गिरौदपुरी जाकर बाबा गुरु घासीदास से प्रदेश में सुख, शांति व समरसता बनाने आशीर्वाद मांगा अंत में बलौदाबाजार में घटना स्थल का पूरा निरीक्षण किया। कलेक्टर, एसपी और वन विभाग के डीएफओ के साथ स्थानीय लोगों से भी घटना की पूरी जानकारी ली। जांच टीम सात दिनों में अपनी रिपोर्ट भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष किरण देव को देगी।
रायपुर से सुबह को जांच टीम के संयोजक प्रदेश के मंत्री दयाल दास बघेल के साथ ही सदस्य प्रदेश के मंत्री बलौदाबाजार के विधायक टंकराम वर्मा, पूर्व विधायक नवीन मार्कंडेय, रंजना साहू और शिवरतन शर्मा सीधे गिरौदपुरी पहुंचे और सबसे अमर गुफा में जाकर देखा कि वहां पर क्या हुआ था। इसके बाद वहां पर पुजारी और अन्य लोगों से चर्चा करके घटना के बारे में जाना। इसके बाद विश्राम गृह में पुलिस विभाग के लोगों से भी जानकारी ली कि वे क्या-क्या जांच कर रहे हैं, कोई एंगेज छूट तो नहीं रहा है। पुलिस के अधिकारियों को सदस्यों ने कुछ सुझाव भी दिए।


दोषियों पर कार्रवाई और निर्दोषों को छोड़ने के निर्देश
टीम के संयोजक खाद्य मंत्री दयालदास बघेल ने कहा, अमर गुफा महकोनी में हुई घटना का जायजा लिया गया है। साथ ही लोगों से बातचीत की गई है। दोषियों को कड़ी सजा देने, निर्दोषों को छोड़े जाने और कलेक्टर व एसपी को पारदर्शिता पूर्ण कार्रवाई करने का निर्देश दिए गए हैं। प्रदेश के मंत्री टंकराम वर्मा ने घटना के लिए कांग्रेस पर आरोप लगाया है। इसी के साथ ही घटना के लिए भीम आर्मी और भीम रेजीमेंट को जिम्मेदार बताया। जिम्मेदार भीम आर्मी और भीम रेजीमेंट पर बैन लगाने के सवाल पर उन्होंने सरकार से चर्चा करने की बात कही। वहीं दोषियों के घर पर बुलडोजर चलाए जाने के सवाल पर श्री वर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री से इस संबंध में भी चर्चा की जाएगी और जो दोषी होंगे उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। श्री वर्मा ने कहा, सतनामी समाज शांति प्रिय समाज है पर कुछ लोगों के कारण ये घटना हुई है। समाज भी इस घटना से आहत है। वहीं क्षतिपूर्ति के लिए दोषियों से वसूली किए जाने की बात कही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *