क्षेत्र में बिक रही अवैध शराब, महिला समूह में रोष

Spread the love

घरघोड़ा (गौरी शंकर गुप्ता)। ग्राम कुडूमकेला में मेनरोड स्टेट हाईवे में एक झोपड़ीनुमा मकान की आड़ में खुलेआम अंग्रेजी एवं देशी महुवा की जहरीली शराब बेची जा रही है रास्ते में आने जाने वाले लोग, ट्रक चालक एवं अन्य वाहन चालक इस अवैध शराब को खरीदते हैं और शराब को पीकर कर गाड़ी चलाते हैं जिसे स्वयं दुर्घटना होते हैं और लोगों की जान भी जोखिम में डाल रहे हैं जिससे आम नागरिकों की आए दिन जान जा रही है, जबकि पुलिस प्रशासन इस और ध्यान बिल्कुल नहीं दे रही है ऐसा लगता है कि इन अवैध शराब विक्रेताओं और पुलिस प्रशासन के बीच अवैध साथ गांठ लंबे समय से चल रहा है ।कई बार यहां पर पुलिस द्वारा छापामारी किया गया लेकिन फिर से यह चालू हो जाता है । इससे तो आप समझ सकते हैं कि यह किस प्रकार का खेला हो रहा है।

रमशिला मांझी , स्वलंब महिला समूह कुडूमकेला की सदस्य


यह अवैध शराब बेचने का काम काफी लंबे समय से हो रहा है कुडूमकेला में यह जगह शराब प्रेमियों के लिए बहुत चर्चित है, आने जाने वाले यात्री लोग और कई बाहरी प्रांत के लोग भी यहां से शराब खरीद कर पीते हैं और कई प्रकार की नशे की दवाइयां भी साथ में बेची जाती है। अगर यहां पर पुलिस अपना कार्रवाई नहीं करती है तो आने वाले दिनों में इस क्षेत्र के आसपास के युवा और बच्चे तक बुरी तरह नशे की गिरफ्त में पड़ जाएंगे।


यहां शराब बेचने का काम एक महिला द्वारा लंबे अरसे से गुपचुप तरीके से किया जा रहा है जो देसी शराब महुआ का शराब बेचती है और उसके एक भाई है जो की अंग्रेजी शराब लाता है बाहर से और उसे दुगने दुगने दाम में शराब प्रेमियों को बेचता है। इन लोगो का सरकारी शराब दुकान से भी साठ गांठ है। पुलिस प्रशासन जल्द इस और अगर ध्यान नहीं देती है तो महिला समूह की अध्यक्षा द्वारा यहां आंदोलन करने की चेतावनी दी गई है। बहरहाल देखने वाली बात ये है की आखिर पुलिस प्रशासन की कार्रवाई कब होती है और इस अवैध शराब विक्रेताओं के ऊपर कड़ी कार्यवाही करके जेल भेजती है?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *