एनटीपीसी तलईपल्ली में बालिका सशक्तिकरण अभियान 2024 का आयोजन

Spread the love

घरघोड़ा(गौरी शंकर गुप्ता)। भारत की सबसे बड़ी बिजली उत्पादन कंपनी एनटीपीसी लिमिटेड के तलईपल्ली कोयला खनन परियोजना में बालिका सशक्तिकरण अभियान 2024 का उद्घाटन समारोह 13 मई को संपन्न हुआ। परियोजना के कोसल विहार आवासीय परिसर में स्थित बाल भवन में इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ, घरघोड़ा के एसडीएम श्री रमेश कुमार मोर ने किया, उन्होंने अपने संबोधन में महिलाओं एवं बालिकाओं को आगे बढ्ने कि ओर प्रेरित किया साथ ही इस दिशा में एनटीपीसी के अभियान कि प्रशंसा की।

इस अवसर पर एनटीपीसी तलईपल्ली के परियोजना प्रमुख श्री विजय कुमार कानूनगो और तिलोत्तमा महिला समिति की अध्यक्ष श्रीमती प्रीति कानूनगो भी उपस्थित रहे। परियोजना प्रमुख श्री कानूनगो ने बालिकाओं का उत्साह बढ़ाते हुए उन्हें एनटीपीसी को अपने घर जैसा स्थान मानने की दिशा में प्रेरित किया और बालिकाओं के उत्तम भविष्य की कामना की। कार्यक्रम में घरघोड़ा के तहसीलदार श्री मनोज कुमार गुप्ता और विकास खंड शिक्षा अधिकारी श्री सुंदरमनि कोंध विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहे, इस दौरान एनटीपीसी तलईपल्ली के सभी विभागाध्यक्ष एवं वरिष्ठ अधिकारियो ने कार्यक्रम में भाग लिया। कार्यक्रम में बालिकाओं के अभिभावक व गुरुजन भी उपस्थित रहे।

2024 के बालिका सशक्तिकरण अभियान में एनटीपीसी तलईपल्ली 19 विद्यालयों कि 47 बालिकाओं को विभिन्न विषयों पर प्रशिक्षण देगा। स्वास्थ्य, स्वच्छता, सुरक्षा, फिटनेस, खेल और योग पर केंद्रित बालिका सशक्तिकरण अभियान एनटीपीसी-एनएमएल की प्रमुख नैगम सामाजिक उत्तरदायित्व कि एक पहल है जो गर्मी की छुट्टियों के दौरान युवा बालिकाओं के लिए एक महीने की कार्यशाला के माध्यम से उनके सर्वांगीण विकास के लिए एक मंच प्रदान करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *