पहले चरण के मतदान में भाजपा से इंडिया गठबंधन बहुत आगे : राजीव शुक्ला

Spread the love

ये तो ऐसा कहते हैं कि 2014 में मोदी के आने से पहले देश में कुछ था ही नहीं : राजीव

रायपुर। राज्यसभा सांसद राजीव शुक्ला ने कहा, लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान 102 सीटों पर पूरा हो गया है। 102 सीटों पर खबरें आ रही हैं कि इंडिया गठबंधन भाजपा से बहुत आगे है। उसकी वजह से भाजपा के नेता बहुत घबराये हुये हैं, इसीलिये कुछ भी अनाप शनाप बयान दे रहे हैं।
उन्होंने कहा कांग्रेस के घोषणापत्र में मुस्लिम तुष्टिकरण, हिन्दू, मुसलमान शब्द तक का जिक्र नहीं है, लेकिन प्रधानमंत्री ने इसका मुद्दा उठाया, जबकि घोषणापत्र में कहीं भी जिक्र नहीं है। कांग्रेस के घोषणापत्र में महिलाओं की संपत्ति जेवर का कहीं जिक्र ही नहीं है। भाजपा के शीर्ष नेतृत्व उसकी गलत बयानी करके पेश कर रहे हैं। उन्हाेंने इसकी कड़े शब्दों में निंदा की है। कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में संवाददाताओं से चर्चा में उन्होंने कहा, देश में 70 साल तक कांग्रेस सरकार में रही। कभी भी किसी महिला का जेवर नहीं लिया है। सबको सुविधाये दीं, इस देश को बनाया है। आज जो कुछ भी देश में है, ये सब जवाहर लाल नेहरू, इंदिरा गांधी, लाल बहादुर शास्त्री, नरसिम्हा राव, मनमोहन सिंह, अटल बिहारी बाजपेयी इन लोगों की देन है। इनको अटल बिहारी बाजपेयी का नाम लेने में शर्म आती है। अटल बिहारी बाजपेयी को अपना नहीं मानते। उनके जमाने में भी काम हुआ। जो काम हुआ इन प्रधानमंत्रियों का योगदान है, ये तो ऐसा करते हैं कि 2014 में मोदी के आने से पहले देश में कुछ था ही नहीं, सब जो है जंगल था और खेत थे। इन्होंने ही सब कुछ बनाये। रेल, बैंक, जहाज, सेना भी इन्होंने बनाया। ऐसा माहौल बना दिया है मीडिया के जरिए, जो असत्य का प्रचार, झूठ जो फैलाया हुआ है, कड़े शब्दों में इस तरह की बयानबाजी की निंदा करता हूं।

भाजपा कर रही मिथ्या प्रचार
उन्होंने कहा, 102 सीटों पर जो चुनाव हुआ उसमें भाजपा की स्थिति बहुत खराब है। चाहे उत्तर प्रदेश का हो, चाहे दूसरे राज्यों का हो, उनकी हालत बहुत खराब है, इसलिये बेहद परेशान हैं। राहुल कहते हैं 200 से नीचे आयेगी वही सब अनुमान सबका है। मीडिया के लोग भी कह रहे हैं, इसलिये भाजपा कुछ भी मिथ्या प्रचार कर रही है। उन्होंने कहा, जनता को सावधान करना चाहता हूं कि उन्हें झूठे प्रचार, मिथ्या प्रचार में नहीं आना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *