स्पंदन का मूल उद्देश्य CG POLICE को मानसिक रूप से मजबूत बनाना : डीजीपी अवस्थी

Spread the love

रायपुर : मुख्यमंत्री के निर्देश पर जवानों के मनोबल को मजबूत बनाने पुलिस प्रशासन ने स्पंदन अभियान चलाया है। अभियान के तहत प्रदेश के डीजीपी डीएम अवस्थी कांकेर जिले के तरान्दुल गांव में 6 वीं वाहिनी की डी कंपनी के बीच पहुँचे। अवस्थी ने जवानों से बातचीत कर उत्साह और उमंग से भर दिया।

मुख्यमंत्री ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को जवानों के बीच पहुचकर समस्याओं को सुलझाने निर्देश दिए है। इसी कड़ी में डीजीपी डीएम अवस्थी ने कांकेर जिले के सुदूर वनांचल स्थित तरान्दुल ग्राम में तैनात सीएएफ कैम्प के जवानों के बीच संवाद किया।

अवस्थी ने कहा कि स्पंदन अभियान का मूल उद्देश्य छत्तीसगढ़ पुलिस को मानसिक रूप से मजबूत बनाना है। उन्होने कहा कि हम एक भी जवान खोना नहीं चाहते है। अवस्थी ने बताया संवाद से सभी समस्याओं का हल सम्भव है। आपकी समस्याएं जानने वरिष्ठ पुलिस अधिकारी आपके पास आएंगे और समस्या को हल भी करेंगे।

डीजीपी ने अहसास कराया कि एक एक जवान प्रदेश की पूंजी है। इसे बचाकर रखना हमारी जिम्मेदारी है। क्योंकि घर में माता-पिता, पत्नी- बच्चे आपका इंतजार करते हैं।

अवस्थी ने कहा कि किसी जवान को गंभीर समस्या है या छुट्टी की जरूरत है कंपनी कमांडर संवेदनशीलता दिखाएं।

इस दौरान डीजीपी ने कैम्प में जवानों के लिए लाइब्रेरी का उद्घाटन किया। खेल सामग्री का वितरण भी किया। कम्पनी में आयोजित बड़ा खाना में डीजीपी ने जवानों के साथ जमकर भोजन का आनन्द उठाया। इस दौरान जवान भी डीजीपी को अपने बीच पाकर उत्साहित नजर आए।

अवस्थी ने कैम्प में जवानों से एक-एक कर समस्याएं सुनीं। जवानों ने बताया कि कैम्प में मोबाईल नेटवर्क नहीं आता है। डीजीपी ने तत्काल आईजी को समन्वय कर मोबाईल नेटवर्क समस्या दूरूस्त करने को कहा। एक जवान ने बताया कि पेयजल आपूर्ति के लिए सिर्फ एक ही बोर है। डीजीपी ने 15 दिन के अंदर एक दूसरा बोर कराने के निर्देश दिया। जवानों ने बताया कि जिस दिन छुट्टी पर निकलते हैं, वो छुट्टी के दिन में ना गिना जाए। इस पर उन्होंने निर्देश दिए कि छुट्टी की गणना अपराह्न से की जाए।

इस अवसर पर आईजी बस्तर सुंदरराज पी, डीआईजी कांकेर डॉ संजीव शुक्ला, एसपी कांकेर एमआर अहिरे, कमांडेंट प्रखर पांडेय, एआईजी राजेश अग्रवाल, वायपीएस चौहान उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *