भाजपा केंद्रीय नेतृत्व ने रायगढ़ लोकसभा से राधेश्याम राठिया को बनाया अपना प्रत्याशी

Spread the love

घरघोड़ा(गौरी शंकर गुप्ता)। लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने छत्तीसगढ़ के 11 लोकसभा से अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। जिसमें पार्टी ने रायगढ़ लोकसभा से राधेश्याम राठिया को अपना प्रत्याशी बनाया है। जिस प्रकार राधेश्याम राठिया कई सत्र से लगातार धर्मजयगढ़ विधानसभा क्षेत्र से विधायक प्रत्याशी के लिए प्रबल दावेदार रहे हैं लेकिन कहीं ना कहीं चुनावी समीकरणों के अनुसार राधेश्याम राठिया का नाम सामने नहीं आ पा रहा था।

वहीं 2023 के विधानसभा चुनाव में भी पार्टी से टिकट नहीं मिलने पर भी उन्होंने पार्टी के फैसले का सम्मान करते हुए पूरे समर्पित भाव से पार्टी की जीत के लिए धुआंधार चुनाव प्रचार किए। पार्टी के प्रति समर्पण का ही परिणाम हैं कि भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने राधेश्याम राठिया को रायगढ़ लोकसभा से अपना प्रत्याशी बनाया।

राधेश्याम राठिया को लोकसभा प्रत्याशी बनाए जाने से पूरे रायगढ़ जिले के भाजपा कार्यकर्ताओं में अत्यंत उत्साह देखा जा रहा है प्रत्याशी की घोषणा होते ही घरघोड़ा के जय स्तंभ चौक में जमकर आतिशबाजी हुई और गगनभेदी नारों से घरघोड़ा नगर गूंजायमान हो गया। राधेश्याम राठिया के गृह ग्राम की बात करें तो मेला सा माहौल बना हुआ है और हजारों की संख्या में राधेश्याम राठिया को बधाई देने के लिए गृह ग्राम पहुंच रहे हैं।

रायगढ़ लोकसभा सीट

रायगढ़ लोकसभा सीट की बात करें तो ये सीट खाली थी. यहां पिछला चुनाव जीतने वालीं गोमती साय अब पत्थलगांव से विधायक हैं. इसलिए यह तय था कि बीजेपी यहां नया उम्मीदवार उतारेगी. रायगढ़ लोकसभा से राधेश्याम राठिया को बीजेपी उम्मीदवार बनाया गया है. वर्तमान में वे रायगढ़ भाजपा जिला महामंत्री एवं जिला महामंत्री किसान मोर्चा के पद पर हैं.

सीटउम्मीदवार
दुर्गविजय बघेल
राजनांदगांवसंतोष पांडेय
रायपुरबृजमोहन अग्रवाल
महासमुंदरुप कुमारी चौधरी
कांकेरभोजराज नाग
कोरबासरोज पांडेय
सरगुजाचिंतामणि महाराज
जांजगीर चांपाकमलेश जांगड़े
रायगढ़राधेश्याम राठिया
बिलासपुरतोखन साहू
बस्तरमहेश कश्यप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *