देश के सबसे खतरनाक नक्सली हिड़मा के घर पहुंच गए एसपी

Spread the love

मां से मिलकर सरकारी सुविधाएं दिलाने का किया वादा, गांव पुवर्ती में लहराया तिरंगा


सुकमा । 25 लाख के ईनामी देश के सबसे खतरनाक हार्डकोर नक्सली नेता हिड़मा के घर में एसपी किरण चव्हाण पहुंचे गए। वहां हिडमा की मां मौजूद थी। एसपी किरण चह्वाण ने उससे मुलाकात की और बताया कि पुलिस जवान गांव वालों की सुरक्षा के लिए आए हैं। सुरक्षा जवानों के माध्यम से गांव वालों को सरकारी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी।


नक्सलियों के हेड क्वार्टर की पहचान रखने वाले ग्राम पुवर्ती में 40 वर्ष बाद पहली बार जवानों ने नये स्थापित कैंप के सामने तिरंगा फहराया गया है। इसके साथ ही सुरक्षाबलों ने रविवार को नक्सलियों के हेड क्वार्टर ग्राम पुवर्ती पर पूरी तरह से कब्जा कर 25 लाख का इनामी नक्सली कमांडर हिड़मा के घर तक जवान पहुंचकर उसके परिवार के सदस्यों से मिलकर उन्हें सहयोग के लिए आश्वस्त किया है।
उल्लेखनीय है कि पूवर्ती के इस इलाके में जवान तो क्या आम आदमी भी जाने से डरता था, नक्सली कमांडर हिड़मा के गांव में बीते 40 वर्षों तक 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस और 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के मौके पर तिरंगा की जगह यहां नक्सली काला झंडा फहराते थे। पूवर्ती में जैसे-जैसे कैंप अपनी नींव मजबूत करने के साथ आकार लेते जा रहा है। रविवार को 40 वर्ष बाद यहां सुरक्षाबलों के जवानों ने ग्राम पुवर्ती कैम्प के सामने तिरंगा लहराया है।
ग्रामीण की हत्याकर गांव के पास शव फेंका
दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने एक बड़ी वारदात को अंजाम दिया है। नक्सलियों ने यहां एक ग्रामीण की हत्या कर दी है। जिले के मालेवाही थाना इलाक़े में नक्सलियों ने एक ग्रामीण की हत्या कर दी। नक्सलियों ने धारदार हथियार से वार कर के ग्रामीण को मौत के घाट उतारा है। वारदात को अंजाम देने के बाद नक्सलियों ने ग्रामीण के शव को बोदली गांव के पास फेंक दिया। घटना की सुचना मिलते ही जवान मौके पर पहुंचे और शव को अपने कब्जे में ले लिया है। इस पूरी घटना की पुष्टि एएसपी आरके बर्मन ने की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *