35 प्रत्याशियों वाली कांग्रेस की पहली सूची नौ को

Spread the love

रायपुर । छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी की चुनाव चयन समिति की बैठक में एक नई समिति गठित की गई है। यह पाँच सदस्यीय समिति है। इस समिति में प्रदेश संगठन प्रभारी कुमारी सैलजा, पीसीसी चीफ़ दीपक बैज, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत और डिप्टी सीएम टी एस सिंहदेव शामिल हैं। नौ सितंबर को क़रीब पैंतीस प्रत्याशियों की पहली सूची जारी हो जाएगी। आज मुख्यमंत्री निवास में पाँच सदस्यीय चयन समिति की बैठक होगी। यह समिति संभागवार आए हुए नामों को लेकर समीक्षा करेगी। यह पुष्ट संकेत हैं कि करीब पैंतीस प्रत्याशियों के नाम 9 सितंबर को घोषित कर दिए जाएँगे। स्क्रीनिंग समिति की बैठक अब 6 के बजाय 8 को स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक जो कि पहले 6 सितंबर को होनी थी, अब आठ सितंबर को होगी। इसलिए कांग्रेस प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जो कि 7 सितंबर को आनी थी अब 9 सितंबर को आएगी।

चुनाव समर में कूद जाएं: सैलजा

चुनाव के ठीक पहले रविवार को प्रदेश कांग्रेस की विस्तारित कार्यकारिणी की बैठक हुई। इसमें प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा ने कहा कि हमारे पास 75 सीटों के साथ फिर सरकार बनाने की चुनौती है आप लोग चुनौती से अनभिज्ञ नहीं है। आप पार्टी के सच्चे सिपाही है। पार्टी हमें जो भी काम देती है उसे हम गौरव के साथ, आत्मविश्वास के साथ करते है। उन्होंने कहा कि सैलजा ने कहा कि 7 सितंबर को भारत जोड़ो यात्रा की वर्षगांठ मनायेंगे। राहुल गांधी ने ऐतिहासिक कार्यक्रम करके दिखाया है जिसमें देश को जोड़ा मोहब्बत में। इस भारत जोड़ो पदयात्रा से लोगों की सोच में बदलाव आया। आप लोगों ने हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा का सफल आयोजन भी किया। हम छत्तीसगढ़ की रेल सुविधाओं को लेकर बड़ा आंदोलन करेंगे। छत्तीसगढ़ में 64000 फेरे ट्रेनों के रोक दिया गया है ।

8 को नांदगांव में भरोसे का सम्मेलन कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे आएंगे

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि राजीव युवा मितान का सम्मेलन हुआ जो युवाओं के लिये ऐतिहासिक सम्मेलन था। 8 सिंतबर को राजनांदगांव में भरोसे का सम्मेलन होने वाला है जिसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे आयेंगे। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं सांसद दीपक बैज ने बैठक को संबोधित करते हुये कहा कि एआईसीसी ने सभी नव नियुक्त पदाधिकारी को बड़ी जिम्मेदारी दी है। पूरे प्रदेश में जाकर काम करना है और छत्तीसगढ़ में 2023 में दोबारा कांग्रेस की सरकार बनाना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *