सैफ फुटबॉल चैंपियनशिप : भारत ने पाकिस्तान को 4-0 से दी मात

Spread the love

कप्तान सुनील छेत्री ने दागे हैट्रिक गोल

बेंगलुरु। सुनील छेत्री की हैट्रिक की मदद से भारत ने सैफ फुटबॉल चैंपियनशिप में बुधवार को अपने पहले मैच में पाकिस्तान को 4-0 से हराया। इसके साथ ही छेत्री अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में सर्वाधिक गोल करने वाले दूसरे एशियाई खिलाड़ी बन गए। ईरान के अल देइ के 149 मैचों में 109 गोल हैं जबकि छेत्री के अब 90 गोल हो गए हैं। भारत ने मैच की शुरुआत से ही अपना फॉर्म और अनुभव दिखाना शुरू कर दिया था। वर्षा से प्रभावित मैच में पाकिस्तानी टीम भारत के सामने कहीं ठहर ही नहीं रही थी। छेत्री ने रविवार को भुवनेश्वर में लेबनान के खिलाफ इंटर कांटिनेंटल कप फाइनल में शानदार प्रदर्शन के बाद अपने घरेलू मैदान पर भी बेहतरीन खेल दिखाया।

मैच का रोमांच

भारत ने दसवें मिनट में छेत्री के फील्ड गोल के दम पर बढ़त बनाई। छह मिनट बाद छेत्री ने पेनल्टी पर गोल करके बढ़त दोगुनी कर दी। पहले हाफ में भारत के और भी गोल होते लेकिन पाकिस्तानी डिफेंस मुस्तैद हो गया था और भारत ने भी कुछ मौके गंवाए। भारत ने दूसरे हाफ में लय नहीं खोई। भारत ने 74वें मिनट में तीसरा गोल किया और इस बार भी गोल करने वाले भारतीय कप्तान छेत्री ही थे। उदांता सिंह ने 81वें मिनट में एक और गोल करके पाकिस्तान की सारी उम्मीदें तोड़ दी।

23 हजार दर्शकों ने देखा मैच

छेत्री ने मैच के बाद कहा, ‘इस शुरुआत से खुश हूं। इस तरह के हालात में मैच आसान नहीं होते। मुझे खुशी है कि दर्शक मैच देखने आए।’श्री कांतीर्वा स्टेडियम पर मैच देखने के लिए 22860 दर्शक जमा थे जो बारिश के बीच भी टीम की हौसलाअफजाई करते रहे। भारत का सामना अब शनिवार को नेपाल से होगा।

भारतीय कोच को मिला रेड कार्ड

भारत के कोच इगोर स्टिमक की एक गलती ने मैच में तनाव बढ़ा दिया। बेहद अनुभवी कोच स्टिमक ने उस समय दखल दिया जब पाकिस्तान के अब्दुल्ला इकबाल थ्रो इन की तैयारी में थे। स्टिमक ने खिलाड़ी से गेंद रोकने की कोशिश की जिसकी पाकिस्तानी खिलाड़ियों और कोचिंग स्टाफ ने निंदा की। इसके बाद स्टिमक को लाल कार्ड दिखाया गया। इसके बाद स्टिमक को डगआउट छोड़कर जाना पड़ा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *