श्री चैतन्य टेक्नो स्कूल सरोना में मना हिन्दी दिवस : छात्रों ने जाना राजभाषा का महत्व
रायपुर। श्री चैतन्य टेक्नो स्कूल सरोना में हिंदी दिवस के अवसर पर हिंदी विभाग के द्वारा व्याख्यान कार्यक्रम, सुलेख, मुहावरा, चित्रकला, नाटक एवं नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस अवसर पर प्राचार्य पी. उषा. ने हिंदी के महत्व पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम का शुभारंभ माँ सरस्वती की वंदना से हुआ । विद्यालय के कक्षा एल. के. जी. एवं यू.के. जी के छात्र-छात्राओं द्वारा हिंदी में अपना परिचय देकर एवं विभिन्न कर्णप्रिय हिंदी गीत व कविताओं के माध्यम से राजभाषा हिंदी के प्रति सम्मान व्यक्त किया गया। विद्यालय के छात्र- छात्राओ ने अभिनय शैली में हामिद की कहानी को दर्शाययित विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर प्रत्येक प्रतियोगिता में हिस्सा लिया, एवं हिंदी भाषा के प्रति अपना सम्मान व्यक्त किया । हिंदी भाषा हमारे भारत की मूल भाषा है। हिंदी भाषा हमारी संस्कृति और संस्कारों की पहचान हैं। इस अवसर पर अनेक विद्यार्थियों ने अपने द्वारा निर्मित पोस्टर का प्रदर्शन किया ।
कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण आर. आई. महोदय बी. अनिल का साक्षात्कार रहा, जिसमें छात्रों के द्वारा उनके विद्यार्थी जीवन और शिक्षा के क्षेत्र के विषय में प्रश्न पूछा गयछात्रों ने जाना राजभाषा का महत्व रायपुर, श्री चैतन्य टेक्नो स्कूल सरोना में हिंदी दिवस के अवसर पर हिंदी विभाग के द्वारा व्याख्यान कार्यक्रम, सुलेख, मुहावरा, चित्रकला, नाटक एवं नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस अवसर पर प्राचार्य पी. उषा. ने हिंदी के महत्व पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम का शुभारंभ माँ सरस्वती की वंदना से हुआ । विद्यालय के कक्षा एल. के. जी. एवं यू.के. जी के छात्र-छात्राओं द्वारा हिंदी में अपना परिचय देकर एवं विभिन्न कर्णप्रिय हिंदी गीत व कविताओं के माध्यम से राजभाषा हिंदी के प्रति सम्मान व्यक्त किया गया। विद्यालय के छात्र- छात्राओ ने अभिनय शैली में हामिद की कहानी को दर्शाययित विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर प्रत्येक प्रतियोगिता में हिस्सा लिया, एवं हिंदी भाषा के प्रति अपना सम्मान व्यक्त किया । हिंदी भाषा हमारे भारत की मूल भाषा है। हिंदी भाषा हमारी संस्कृति और संस्कारों की पहचान हैं। इस अवसर पर अनेक विद्यार्थियों ने अपने द्वारा निर्मित पोस्टर का प्रदर्शन किया । कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण आर. आई. महोदय बी. अनिल का साक्षात्कार रहा, जिसमें छात्रों के द्वारा उनके विद्यार्थी जीवन और शिक्षा के क्षेत्र के विषय में प्रश्न पूछा गया।