मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्कूल जतन योजना का किया लोकार्पण

Spread the love

 शिक्षक भर्ती परीक्षा के चयनित प्रतिभागियों को दिया नियुक्ति 

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्कूल जतन योजना का लोकार्पण किया. दीनदयाल ऑडिटोरियम में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित शिक्षक भर्ती-2023 के चयनित 1318 प्रतिभागियों को नियुक्ति पत्र प्रदान किया.

स्कूल शिक्षा मंत्री रविन्द्र चौबे की मौजूदगी में आयोजित कार्यक्रम में विभाग के प्रमुख सचिव डॉ आलोक शुक्ला प्रतिवेदन प्रस्तुत किया. मुख्यमंत्री बघेल ने इस अवसर पर मुख्यमंत्री स्कूल जतन योजना के अंतर्गत पूर्ण हो चुके 7 हजार 688 मरम्मत कार्य एवं 464 अतिरिक्त कक्षों के निर्माण का लोकार्पण किया.

उल्लेखनीय है कि इन स्कूल भवनों के रंग-रोगन के लिए गौठान में बने 1 लाख 98 हजार 510 लीटर गोबर पेंट का उपयोग किया गया है, जिसकी कुल कीमत 4.76 करोड़ रुपए है.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अभिभावकों से चर्चा की. लैलूंगा से हरिराम राठिया ने बताया कि हमारा स्कूल पहले ठीक नहीं था. अब बढ़िया हो गया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि अब स्कूल बढ़िया हो गया है. अब रखरखाव करते रहिए. पालक समिति इस पर ध्यान देती रहे. मुख्यमंत्री ने पढ़ाई की स्थिति के बारे में भी पूछा.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से चर्चा में बस्तर के लोहंडीगुड़ा में पदस्थ शिक्षक नितिन ने बताया कि हमारा स्कूल बहुत जर्जर स्थिति में था. अब अच्छा हो गया, अतिरिक्त कक्ष भी बन गया. मुख्यमंत्री ने शिक्षक दिवस की उन्हें बधाई दी और शुभकामनाएं भी दी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *