डबल इंजन की सरकार से ही छत्तीसगढ़ का तेजी से विकास संभव : मुख्यमंत्री सावंत

Spread the love

वादाखिलाफी और घोटाले करने वाली कांग्रेस को जनता दिखाए घर का रास्ता

रायपुर । गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा, छत्तीसगढ़ में भी गोवा की तरह की डबल इंजन की सरकार बनने से यहां पर पहले की तरह ही तेजी से विकास संभव होगा। प्रदेश की जनता को वादाखिलाफी, घाेटाले और भ्रष्टाचार करने वाली कांग्रेस को घर का रास्ता दिखाना चाहिए। कांग्रेस सरकार कभी भी जनता का भला नहीं चाहती। केंद्र सरकार की योजनाओं में अड़ंगा लगाने का काम इस सरकार ने किया है। गरीबों को पीएम आवास से वंचित करने वाली इस सरकार को अब विधानसभा चुनाव में जरूर सबक सिखाने का काम जनता करेगी।
एकात्म परिसर में पत्रकारों से चर्चा करते हुए श्री सावंत ने कहा, श्री मोदी ने सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण का विजन रखते हुए आगामी 25 वर्षों में भारत को समृद्ध करने का लक्ष्य तय किया है। श्री सावंत ने कहा, किसानों के इस प्रदेश में केंद्र सरकार ने कांग्रेस की सरकार होने के बावजूद 74 हजार करोड़ रुपए की राशि धान की खरीदी पर दी है एवं पिछले 5 वर्षों में 2 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा की राशि विभिन्न योजनाओं के क्रियान्वयन एवं करों की हिस्सेदारी के रूप में दी है। श्री सावंत ने कहा, चावल खरीदी को लेकर भी कांग्रेस की सरकार झूठ बोल रही है। मोदी सरकार प्रदेश की जनता के लिए भरपूर पैसा दे रही है, लेकिन कांग्रेस की सरकार सारा पैसा भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ाकर गांधी परिवार की सेवा में लगा रही है।
घाेटाले ही घोटाले
श्री सावंत ने कहा, कांग्रेस शासन की विफलता, जन घोषणापत्र से वादाखिलाफी व सरकार में चल रहे भ्रष्टाचार, इन्हीं तीन बड़े मुद्दों के साथ भाजपा परिवर्तन यात्रा निकाल रही है। 2 हजार करोड़ रुपए का शराब घोटाला, 1300 करोड़ रुपए से अधिक का गोठान घोटाला कर चुकी छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने प्रधानमंत्री गरीब अन्न कल्याण योजना में भी भ्रष्टाचार की सारी हदें लांघ दीं। कोरोना काल में प्रत्येक व्यक्ति के लिए 5 किलो अतिरिक्त मुफ्त चावल केंद्र ने भेजा, परंतु भूपेश सरकार ने उसमें भी गबन करके 5 हजार करोड़ रुपए से अधिक का घोटाला कर डाला। श्री सावंत ने कहा कि जल जीवन योजना के तहत प्रत्येक घर में स्वच्छ जल पहुंचाने के लिए केंद्र की योजना में कमीशन का खेल होने के कारण टेंडर रद्द हो गया।
वादे नहीं किए पूरे
श्री सावंत ने कहा, 10 लाख बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया, लेकिन चुनाव देखकर अभी शुरुआत की है और इसमें भी अपनी जटिल शर्तें थोपकर बेरोजगारों के साथ छल-कपट किया है। महिला समूहों को कर्ज माफ की बात की थी, वह पूरा न कर उनसे रेडी टू ईट का संचालन भी छीन लिया। श्री सावंत ने कहा, शराबबंदी का वादा भी पूरा नहीं किया गया। कांग्रेस ने जो भी वादे किए थे, उसमें से दस फीसदी भी पूरे नहीं हो सके हैं। पत्रकार वार्ता में भाजपा प्रदेश मंत्री जगदीश रोहरा, प्रदेश मीडिया प्रभारी अमित चिमनानी, सह प्रभारी अनुराग अग्रवाल, रायपुर शहर जिला भाजपा अध्यक्ष जयंती पटेल और पूर्व आईएएस गणेश शंकर मिश्रा भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *