अमित बोले- सत्ता में आए तो चार हजार रुपए क्विंटल में धान खरीदी

Spread the love

जोगी कांग्रेस ने ‘10 कदम गरीबी खत्म’ का दिया नारा

रायपुर। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर 10 बिंदुओं पर आधारित पार्टी का शपथपत्र जारी किया। उन्होंने छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार और पूर्व की भाजपा की रमन सिंह सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा, छत्तीसगढ़ बने 23 साल हो गये हैं। छत्तीसगढ़ की जैसे उम्र बढ़ रही है, वैसे ही लूट भी बढ़ रही है। छत्तीसगढ़ में 20 साल से डी कंपनी का राज चल रहा है। डी से डॉक्टर और डी से दाऊ। जैसे राजन और दाऊद हैं, वैसे ही रमन और दाऊ। मिलकर सब खेल चल रहा है। उन्होंने कहा, हमारी सरकार आने पर धान का समर्थन मूल्य 4000 रुपए प्रति क्विंटल दिया जाएगा। प्रति वर्ष, प्रति एकड़ 10 हज़ार रुपए सहायता दी जाएगी
अमित जोगी ने कहा, ये वही भूपेश हैं, जो कांग्रेस की सरकार बनते ही रमन को जेल में डालने वाले थे। भाजपा के संबंध में कहा, यह वही भाजपा है, जो ईडी को सीएम हाउस तक ले आयी। सीएम हाउस से सबको उठा कर ले गई, लेकिन ख़ुद सीएम की गोद में जाकर बैठ गई। पीएम मोदी छत्तीसगढ़ आते हैं, धर्म-कर्म की बात करते हैं, लेकिन भ्रष्ट सीएम की बात नहीं करते। उधर बाबा और दाऊ, मोदी सरकार को “दानवीर कर्ण” बोलते हैं और इधर कांग्रेस वाले “शकुनि” बोलते हैं। उन्होंने कहा छत्तीसगढ़वासी अब ये जान गये हैं कि कांग्रेस-भाजपा का रिश्ता ‘दिन में वार और रात में प्यार’ वाला पति-पत्नी का रिश्ता है। ये दोनों ‘एक परिवार है जिसकी संतान भ्रष्टाचार है।

10 कदम गरीबी ख़त्म का शपथपत्र
उन्होंने कहा ‘10 कदम गरीबी ख़त्म’ की नीति और नीयत के साथ हम जनता के बीच इस शपथपत्र को ले जा रहे हैं। इस शपथपत्र में लिखा है कि यदि मैं यह 10 कदम उठाने में विफल रहा, तो मैं सूली पर चढ़ जाऊंगा। अपने शपथपत्र में इन बिन्दुओं को शामिल किया है। अनुसूचित जाति-जनजाति, अतिपिछड़ा एवं आर्थिक रूप से कमजोर अन्य सभी वर्गों के परिवारों को 5 लाख रुपए। बेटी के जन्म होने पर 1 लाख रुपए। आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों और पंजीकृत बेरोजगार युवाओं को प्रति माह 3000 रुपए। वृद्धजनों को 4500 रुपए पेंशन। धान का समर्थन मूल्य 4000 रुपए प्रति क्विंटल। प्रति वर्ष, प्रति एकड़ 10 हज़ार रुपए सहायता। बिजली फ्री। 15 वर्ष से काबिज वालों को पट्टा। कच्चे मकान वालों को 2 बेडरूम का जोगी आवास। 8 वर्षो से कार्यरत अनियमित कर्मचारियों का नियमतीकरण। सरकारी, निजी संस्थानों में स्थानीय युवाओं को 95 प्रतिशत आरक्षण। सालाना 10 लाख रुपए से कम आय वाले स्वरोजगार और व्यवसाय को राज्य के सभी टैक्स से छूट। सभी जिलों में मेडिकल कॉलेज एवं सभी का कैशलेस मुफ्त इलाज। छात्र-छात्राओं को देश- विदेश में उच्च शिक्षा के लिए 100 प्रतिशत अनुदान। दारू की जगह दूध की दुकानें खुलेंगी। राज्य में दुग्ध क्रांति लायी जायेगी। छत्तीसगढ़ के सभी परमपूज्य संतों और महारत्नों के धाम का विश्व स्तरीय विकास।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *