भारत ने अफगानिस्तान को आठ विकेट से हराया, रोहित ने तोड़ा सचिन का रिकॉर्ड

New Delhi: India's captain Rohit Sharma celebrates his century during the ICC Men's Cricket World Cup 2023 match between India and Afghanistan, at Arun Jaitley Stadium, in New Delhi, Wednesday, Oct. 11, 2023. (PTI Photo/Manvender Vashist Lav) (PTI10_11_2023_000383B)

Spread the love

नई दिल्ली। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के 31वें वनडे शतक से भारत ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में लगातार अपनी दूसरी जीत दर्ज की। अपने दूसरे मैच में अफगानिस्तान को आठ विकेट से रौंदा। अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 272 रन बनाए थे। जवाब में भारतीय टीम ने 35 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 273 रन बना लिए। भारत के लिए रोहित ने 131 रन, ईशान किसन ने 47, विराट कोहली ने नाबाद 55 और श्रेयस अय्यर ने नाबाद 25 रन बनाए। इसके पहले कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी की 80 रन की पारी के दम पर अफगानिस्तान ने आईसीसी एकदिवसीय विश्व कप मैच में बुधवार को भारत के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 272 रन बनाए। शाहिदी ने 85 गेंद की पारी में आठ चौके और एक छक्का लगाने के साथ चौथे विकेट के लिए अजमतुल्लाह ओमरजई के साथ चौथे विकेट के लिए 121 रन की साझेदारी की। ओमरजई ने 69 गेंद की पारी में दो चौके और चार छक्के जडे़।

वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा शतक रोहित के नाम

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने अफगानिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप 2023 में शतक ठोकते ही इतिहास रच दिया। हिटमैन अब विश्व कप में सबसे ज्यादा सात शतक बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। इसी के साथ ‘क्रिकेट के भगवान’ सचिन तेंदुलकर का छह शतकों का रिकॉर्ड भी टूट गया। रोहित ने 63 गेंद में सेंचुरी पूरी करते ही वह भारत की ओर से वर्ल्ड कप में सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज भी बन गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *