कोंडागांव की जनसभा में अमित शाह ने कहा- प्रभु राम के ननिहाल छत्तीसगढ़ में इस बार मनेगी 3 दिवाली

Spread the love

कोंडागांव। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कोंडागांव की विराट जनसभा में हुंकार भरते हुए कहा कि आप सबका जोश और बड़ी संख्या में उपस्थिति देखकर मुझे विश्वास हो गया है कि छत्तीसगढ़ में इस बार 3 दिवाली मनेगी । पहली त्योहार वाली, दूसरी जब 3 दिसंबर को सरकार बनेगी और तीसरी अयोध्या में जनवरी में प्रभु राम का मंदिर बनेगा,तब प्रभु के ननिहाल में दिवाली मनेगी ।
कोंडागांव जिले की दो विधानसभा सीटों के लिए पूर्व मंत्री व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष लता उसेंडी सहित केशकाल प्रत्याशी नीलकंठ टेकाम के नामांकन दाखिले के लिए पहुंचे। शाह ने सभा को संबोधित करते हुए भाजपा सरकार के ऐतिहासिक कार्यों को गिनाया। कहा कि भाजपा सरकार ने 15 साल में कोंडागाँव हो या छत्तीसगढ़ के आदिवासी बहुल क्षेत्र हो, हर क्षेत्र को संपूर्ण विकसित करने का काम किया। छत्तीसगढ़ी भाषा को राजभाषा का दर्जा देने का काम भाजपा सरकार ने किया, पीडीएस की सबसे अच्छी व्यवस्था देशभर में कहीं लागू हुई तो वह छत्तीसगढ़ में हुई और डॉ. रमन सिंह को चावल वाला बाबा कहकर पुकारा गया। ट्राइबल, ओबीसी और दलित को अपने अधिकार देने का काम किया और छत्तीसगढ़ को हमने विकसित राज्य बनाने के लिए ढेर सारे कदम उठाए। केंद्रीय गृह मंत्री शाह ने कहा कि  आने वाला चुनाव एक सरकार बनाने भर का चुनाव नहीं है, आने वाला चुनाव विधायक चुनने का चुनाव नहीं है, आने वाला चुनाव प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में स्वर्णिम भविष्य वाले छत्तीसगढ़ बनाने का चुनाव है। हर छत्तीसगढ़िया को अपना वोट प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में स्वर्णिम छत्तीसगढ़ बनाने के लिए देना है।

शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में हमने पूरे देश का सम्मान बढ़ाया। अभी-अभी विधानसभाओं और लोकसभा में 33 प्रतिशत माता-बहनों को आरक्षण देने का काम भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने किया। चंद्रयान भेजा, जी-20 सम्मेलन किया। इसी तरह छत्तीसगढ़ के लाभार्थियों को मोदी सरकार की योजनाओं का फायदा मिला है। वंदे भारत ट्रेन की सौगात भी मोदी सरकार ने दी है। 2004 से 14 तक केंद्र में यूपीए की सरकार थी, कांग्रेस की सरकार थी। क्या दिया उस सरकार ने छत्तीसगढ़ को? 2004 से 14 तक केवल 77 हजार करोड़ रुपये छत्तीसगढ़ को 10 साल के अंदर दिए, वहीं केंद्र की मोदी सरकार ने तीन लाख करोड़ से भी अधिक राशि छत्तीसगढ़ को दी।

ये रहे मौजूद रहे

इस दौरान जिला अध्यक्ष दीपेश अरोरा,संतोष पांडेय, निरंजन सिन्हा, सेवकराम नेताम, मनोज जैन, प्रवीर बदेशा, गोपाल दीक्षित, आकाश मेहता, तरुण साना, किरण उसेंडी, संजय पांडेय, बालकुवर प्रधान, अँजोरी नेताम, ओमप्रकाश टावरी, संगीता नेताम, जितेंद्र सुराना, प्रशांत पात्र,जसकेतु उसेंडी, बंटी नाग, प्रतोष त्रिपाठी, रौनक दीवान, सुरेंद्र सोनपिपरे, दयाराम पटेल, बिट्टू पाणिग्रही, संजीव पोयाम, गामा जयसवाल, अविरल अरोरा सहित बड़ी संख्या में चुनाव प्रबंधन समिति के सदस्य, भाजपा पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता मौजूद रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *