हाई कोर्ट चीफ़ जस्टिस का कांकेर आगमन पर स्वागत

Spread the love

उत्तर बस्तर : कांकेर। उच्च न्यायालय छत्तीसगढ़ बिलासपुर के मुख्य न्यायाधीश माननीय रमेश सिन्हाजी ने आज ज़िला न्यायालय कांकेर परिसर का निरीक्षण किया । साथ ही ज़िला अधिवक्ता संघ के पदाधिकारियों से चर्चा कर उनकी समस्याएं सुनीं। इस अवसर पर मुख्य न्यायाधिपति श्री सिन्हा ने संघ की ओर से बार एसोसिएशन के नवीन भवन के निर्माण की मांग को शीघ्र पूर्ण करने का आश्वासन भी दिया।

मुख्य न्यायाधीश माननीय सिन्हाजी आज अपरान्ह 03 बजे ज़िला न्यायालय कांकेर पहुंचे, जहां पर ज़िला एवं सत्र न्यायाधीश माननीय योगेश पारिक तथा अन्य माननीय न्यायाधीशों ने उनका पुष्प गुच्छ भेंटकर स्वागत किया। इसके उपरांत मुख्य न्यायाधीश श्री सिन्हा ने जिला न्यायालय परिसर में स्थित ग्रंथालय कक्ष, जिला एवं सत्र न्यायालय कक्ष, अभिलेखागार कक्ष, सर्वर रूम, मालखाना, लेखा अनुभाग सहित प्रथम तल पर स्थित परिवार न्यायालय, स्टाफ कक्ष, डिफेंस काउंसिल रूम तथा किलकारी (बेबी फीडिंग रूम) का भी निरीक्षण कर जिला एवं सत्र न्यायाधीश से आवश्यक जानकारी प्राप्त की।

इस दौरान मुख्य न्यायाधीश श्री सिन्हा ने अधिवक्ता कक्ष का निरीक्षण किया. जहाँ पर जिला अधिवक्ता संघ के पदाधिकारियों ने उनका आत्मीय स्वागत किया। मुख्यन्यायाधिपति श्री सिन्हा ने वहां उपस्थित अधिवक्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि वे प्रदेश भर के ज़िलों में स्थित जिला न्यायालयों में आधारभूत आवश्यकताओं एवं विभिन्न संसाधनों की कमी का आकलन करने निरीक्षण एवं अवलोकन कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि जिला न्यायालयों में आधारभूत संरचनाओं के अभाव को शीघ्र ही दूर किया जाएगा, इसके लिए माह जनवरी 2024 में बैठक भी आहूत की जाएगी, जिसमें प्रदेश भर के जिला न्यायालयों में भवनों एवं अन्य प्रकार की समस्याओं को दूर करने संबंधी निर्णय लिया जाएगा। श्री सिन्हा ने यह भी कहा कि स्वच्छ एवं अनुकूल वातावरण में ही बेहतर कार्य-प्रकृति विकसित होती है। अतः संसाधनों की कमियों को दूर करने आवश्यक क़दम जल्द से जल्द उठाए जाएंगे। उन्होंने अधिवक्ता संघ के द्वारा उठाई गई बार एसोसिएशन के नवीन भवन की मांग को जल्द-से-जल्द पूर्ण करने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर एसपी श्री दिव्यांग पटेल, अपर कलेक्टर श्री एस अहिरवार सहित जिला न्यायालय के माननीय न्यायाधीश एवं अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *