पत्नी ने पेट्रोल डालकर पति को जिंदा जलाया

Spread the love

रायगढ़ जिले में लैलूंगा थाना क्षेत्र में हत्या का खौफनाक मामल


घरघोड़ा
। छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में खौफनाक हत्या का मामला सामने आया है। जिले के लेलूंगा थाना क्षेत्र में एक महिला ने अपने पति को जिंदा जला दिया। सोते समय महिला ने अपने पति पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। दूसरे दिन मृतक का शव जली हालत में मिला। जांच के बाद पुलिस ने इस मामले में महिला को हिरासत में लिया और पूछताछ में पूरी सच्चाई सामने आ गई। पुलिस ने महिला को गिरफ्तार धारा 302 के तहत कार्रवाई करते हुए उसे जेल भेज दिया है।
पुलिस को मकान के अंदर एक व्यक्ति का शव जली हालत में होने की सूचना मिली थी। सूचना के बाद पुलिस दल बल के साथ मौके पर पहुंची। शुरुआती जांच के बाद मृतक की शिनाख्त राजू रजक (45) पुत्र अशफी लाल रजक निवासी इंदिरा नगर रायगढ़ लेलूंगा के रूप में हुई। पंचनामा के बाद शव को पीएम के लिए भेजा गया। इसके बाद पुलिस ने परिजनों व गांव के लोगों से पूछताछ शुरू की।
पुलिस की पूछताछ के दौरान मृतक के छोटे भाई कैलाश रजक ने बताया कि करीब 15 साल पहले उसके भाई राजू रजक ने अनिमा एक्का से प्रेम विवाह किया था, जिनका करीब 14 साल का लड़का है। केलाश रजक ने यह भी बताया कि उसका भाई राजू करीब पांच साल से ग्राम सरबकोम्बो में रहता था। 6 फरवरी को अपने परिवार के साथ इंदिरा नगर लेलूंगा इनके घर आया था। राजू शराब पीने का आदी था। 8 फरवरी को भी राजू ने शराब पी रखी थी। शराब के नशे में पति-पत्नी की बीच रात को काफी विवाद हुआ। दूसरे दिन 9 फरवरी की सुबह पता चला कि इंदिरानगर में पवन मिंज के नये बन रहे मकान के अंदर भाई राजू का शव पड़ा है।
पत्नी ने बताया कैसे की थी हत्या : पुलिस ने शक के आधार पर मृतक राजू की पत्नी अनिमा एक्का (44) को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने सारी सच्चाई उगल दी। अनिमा एक्का ने बताया कि उसका पति राजू अक्सर शराब पीकर आता है और उससे गाली गलौच करता था। इससे तंग आकर उसने उसकी पेट्रोल से आग लगाकर हत्या कर दी थी। 8 फरवरी की रात को शराब पीकर आने के बाद आपस में विवाद हुआ। इसके बाद उसने योजना बनाई और राजू को गांव जाने के बहाने घर से इंदिरा नगर में बन रहे गये मकान में लेकर गई। यहां नशे में होने के कारण राजू सो गया। इसी अवस्था में अनिमा इक्का ने अपने पति राजू पर पेट्रोल डालकर आग लगा दिया। आग में बुरी तरह झुलसने से उसकी मौत हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *