श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली तालाब में पलटी, 22 लोगों की मौत, सीएम ने किया मुआवजे का ऐलान

Spread the love

कासगंजः उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले के कोतवाली पटियाली क्षेत्र के दरियाबगंज के पास गढ़ई गांव में श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्राली अनियंत्रित होकर सड़क किनारे तालाब में पलट गई. कासगंज के सीएमओ ने बताया कि हादसे में 22 लोगों की मौत हुई है. वहीं पांच लोग अस्पताल में भर्ती हैं, जबकि दो लोगों को घर भेज दिया गया. ट्रैक्टर-ट्रॉली में सवार सभी श्रद्धालु माघ-पूर्णिमा पर गंगा स्नान करने जा रहे थे. मृतकों में बच्चे, महिला और पुरुष भी शामिल हैं. ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटते ही घटनास्थल पर चीख-पुकार मच गई. वहीं हादसे की सूचना मिलने के बाद पुलिस प्रशासन के आलाधिकारी भी मौके पर पहुंचे हुए हैं.

सभी मृतक जनपद एटा के जैथरा क्षेत्र के बताए जा रहे हैं. सीएम योगी ने कासगंज में हुए सड़क हादसे का संज्ञान लिया है. साथ ही उन्होंने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. सीएम योगी ने हादसे में मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों को 50 हजार रुपये सहायता राश‍ि देने के निर्देश दिए हैं. इसके अलावा सीएम ने सभी घायलों का समुचित निशुल्क उपचार कराने के भी निर्देश दिए हैं.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कासगंज में हुई दुर्घटना का संज्ञान लेते हुए कैबिनेट मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी एवं राज्य मंत्री अनूप प्रधान वाल्मीकि को तत्काल घटनास्थल पर पहुंचने राहत कार्यों में तेजी लाने तथा पीड़ितों के इलाज के समुचित उपचार हेतु सभी आवश्यक व्यवस्था करने के निर्देश प्रदान किए हैं.

मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए. आईजी अलीगढ़ रेंज शलभ माथुर ने शनिवार को कासगंज ट्रैक्टर ट्रॉली हादसे की जानकारी दी. मौके पर आसपास के लोगों की भारी भीड़ है. घटना से कोहराम मचा हुआ है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *