विश्वशांति हरियज्ञ कार्यक्रम में कामता प्रसाद शरण की कथा सुनने उमड़ा जनसैलाब

Spread the love

घरघोड़ा (गौरीशंकर गुप्ता)। घरघोड़ा से महज 7 किलोमीटर की दूरी पर स्थित ग्राम जरेकेला मुढ़ीनार में 14 मई से 20 मई तक विश्वशांति हरियज्ञ पूजन का आयोजन किया जा रहा है। जिनमे विभिन्न प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम इनामी नाटक मीना बाजार व इनामी लाटरी दानपात्र का आयोजन किया गया है विश्वशांति हरियज्ञ पूजन व मेला में हजारों श्रद्धालुओं का भीड़ उमड़ रहा है आपको बताना चाहेंगे कि छत्तीसगढ के प्रसिद्ध कथावाचक कामता प्रसाद शरण छत्तीसगढी भाषा में काफी आकर्षक ढंग से भगवान प्रभु श्री राम एवं श्री कृष्ण के जीवन चरित को प्रस्तुत किया।

कथा वाचक कामता प्रसाद महराज द्वारा भगवान श्रीराम कथा के साथ साथ अन्य कथा प्रसंग को काफी मनमोहक और सरल ढंग से छत्तीसगढ़ी भाषा में प्रस्तुत किया तो हजारों लोगो ने जमकर तालिया बजाकर उनका अभिवादन किया कलियुग में भी लोगो का भगवान देवी देवताओं में अगाध श्रद्धा भक्ति भाव है। जीवन मे हंसना जरुरी है किसी भी ब्यक्ति का हंसते हुए रूप भगवान का रूप है। धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन से गांव के साथ साथ पुरे प्रदेश में सुख शांति समृध्दि खुशहाली बनी रहती है । कथा वाचक कामता प्रसाद शरण महाराज ने बताया कि उन्होंने बचपन से ही 15 वर्ष की उम्र से गुरु की कृपा से लगातार वे छत्तीसगढ ,ओडिसा, महाराष्ट्र सहित देश के विभिन्न राज्यों में पहुचकर भगवान प्रभु श्रीराम की कथा करने का उन्हे सौभाग्य प्राप्त हुआ है।

उन्होने छत्तीसगढ़ वासियो को अपनी क्षेत्रीय बोली भाषा छत्तीगढ़ी में व रहन सहन संस्कार सभ्यता का संरक्षण संवर्धन करने अपील किया। उन्होंने समस्त श्रद्धालुओं को तामसी भोजन मांस मंदिरा से दूर रहकर शाकाहार सादा जीवन उच्च विचार रहकर सद्चरित्रवान बनकर समाज देश सेवा करने आग्रह किया। उक्त कार्यक्रम में कामता प्रसाद शरण के द्वारा मनमोहक वाचन किया गया साथ में आज रात को दुजन बाई की मनमोहक प्रस्तुति होनी है कार्यक्रम में इनामी नाटक का भी आयोजन किया गया है जिसमें प्रथम पुरस्कार 44444 रु, द्वितीय पुरस्कार 33333 रु ,तृतीय पुरस्कार 22222 रु , सांत्वना पुरस्कार 7777 रु के पुरुस्कार से पुरस्कृत किया जाएगा साथ में डांस प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया है जिसमें डांस प्रतियोगिता में एकल एवं सामूहिक रखा गया है साथ मे लॉटरी -दान पत्र उपहार भी रखा गया है जो श्रद्धालुओं के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ हैकार्यक्रम शुव्यवस्था को देखते हुए समस्त श्रद्धालुओं ने आयोजन समिति को तहे दिल से धन्यवाद दिया एवं प्रतिवर्ष इस प्रकार के कार्यक्रम करने हेतु निवेदन किया गया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *