CGBSE Result 2020 : 10वीं और 12वीं के नतीजे इस समय होंगे जारी

Spread the love

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मण्डल से सम्बद्ध राज्य के विभिन्न विद्यालयों में कक्षा 10 और कक्षा 12 की इस साल की बोर्ड परीक्षाओं के परिणामों की घोषणा जल्द ही की जाएगी।

बोर्ड से प्राप्त लेटेस्ट जानकारी के अनुसार, परीक्षाओं की घोषणा एक सप्ताह के भीतर की जा सकती है और परिणामों की घोषणा से पूर्व बोर्ड द्वारा आधिकारिक रूप से प्रेस कॉन्फ्रेंस की जाएगी, जिसमें छत्तीसगढ़ सीजीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2020 से सम्बन्धित आकड़े और रिजल्ट की डेट एनाउंस की जाएगी।

ऐसे में परीक्षा से जो छात्र छत्तीसगढ़ बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं में सम्मिलित हुए थे, वे अपना सीजीबीएसई रिजल्ट 2020 बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट, cgbse.nic.in या results.cg.nic.in पर जारी होने के बाद चेक कर पाएंगे। सीजीबीएसई 10वीं रिजल्ट 2020 या सीजीबीएसई 12वीं रिजल्ट 2020 चेक करने के लिए छात्रों को बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करने के बाद उपलब्ध कराये जाने वाले रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करके रिजल्ट पेज पर पहुंचना होगा।

छात्र सीजीबीएसई रिजल्ट 2020 के पेज, results.cg.nic.in पर सीधे पहुंच सकते हैं। रिजल्ट पेज पर छात्रों को अपनी कक्षा – 10वीं या 12वीं के साथ दिये गये रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद नये पेज पर अपना रोल नंबर और फिर पेज पर ही दिये गये सिक्यूरिटी कोड को भरना होगा। सभी विवरणों को भरकर सबमिट करने के बाद छात्र अपना सीजीबीएसई रिजल्ट 2020 देख पाएंगे और दिये प्रिंट के लिंक पर क्लिक करके अपना सीजीबीएसई स्कोर कार्ड 2020 डाउनलोड कर पाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *