लालपुर हत्याकाण्ड के मुख्य आरोपी के अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर

Spread the love

मुख्य आरोपी अयास खान की अवैध दुकन को किया जमींदोज

कवर्धा। कवर्धा कोतवाली क्षेत्रांतर्गत ग्राम लालपुर कला हत्याकाण्ड के विरोध में बीते बुधवार को मृतकों के परिजनो, यादव समाज के लोगों और ग्रामीणों द्वारा जिला मुख्यालय कवर्धा में निकाली गई विरोध रैली के बाद प्रशासन ने उनकी मांग के अनुरूप बड़ी कार्यवाही करते हुए हत्याकाण्ड के मुख्य आरोपी के अवैध निर्माण पर बुलडोजर की बड़ी कार्यवाही की है। प्राप्त जानकारी के अनुसार गुरूवार की सुबह से ही नगर पालिका की टीम भारी सुरक्षा बल के साथ मुख्य आरोपी अयास खान के बीच पारा स्थित अवैध निर्माण स्थल पर पहुंच गई थी। जहां नगर पालिका की टीम ने तगड़ी सुरक्षा के बीच मुख्य आरोपी द्वारा अवैध ढंग से निर्मित कराई गई दुकान को जेसीबी मशीन के सहारे ढहा दिया।

इस दौरान एसपी अभिषेक पल्लव भी मौके पर मौजूद थे। किसी आरोपी के खिलाफ इस तरह की अब तक की पहली कार्यवाही को देखने के लिए मौके पर बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ एकत्र थी। कवर्धा विधायक एवं प्रदेश के उपमुख्यमंत्री तथा गृह मंत्री विजय शर्मा के निर्देश पर प्रशासन द्वारा उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की तर्ज पर की गई इस कार्यवाही को लेकर लोगों में खासा संतोष देखने को मिला और कार्यवाही के दौरान लोग जय श्री राम का जय घोष भी करते देखे गए।

यहां बताना लाजिमी होगा कि गत 21 जनवरी की रात्रि को सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के ग्राम लालपुर कला में नर्सरी के पास ग्राम लालपुर के निवासी साधराम यादव आयु 50 वर्ष की आरोपी सुफियान पिता इजराइल कुरैशी आयु 21 वर्ष निवासी एकता चौक, इदरीश पिता खलील खान आयु 27 वर्ष निवासी वार्ड क्रमांक 05 आदर्श नगर, अयाज पिता तफज्जुल खान आयु 29 निवासी वार्ड क्रमांक 18 बीच पारा व महताब पिता अनवर खान आयु 22 निवासी नवाब मोहल्ला और एक नाबालिग युवक ने मिलकर धारदार हथियार से गला रेतकर हत्याकर दी थी।

इस घटना के चौबिस घंटे के भीतर पुलिस ने कार्यवाही करते हुए सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था। लेकिन मृतक के परिजन, यादव समाज के लोग तथा ग्राम लालपुर कला के ग्रामीण इस हत्याकाण्ड को लेकर काफी आक्रोशित थे और वे लगातार आरोपियों को सार्वजनिक रूप से फांसी की सजा देने, पीडि़त परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने, मृतक के आश्रित परिवार को उचित मुआवजा देने तथा आरोपियों के घरों में बुलडोजर की कार्यवाही किए जाने की मांग कर रहे हैं। अपनी इस मांग को लेकर उन्होने बुधवार को जिला मुख्यालय कवर्धा में विरोध रैली भी निकाली थी। जिसके बाद प्रशासन ने मुख्य आरोपी के अवैध निर्माण पर बुलडोजर की कार्यवाही को अंजामद दिया है।

संगीन अपराध में शामिल लोगों के अवैध कंस्ट्रक्शन पर चलेगा बुलडोजर


बुलडोजर कार्रवाई पर एसएसपी अभिषेक पल्लव ने कहा कि हत्याकांड का मुख्य आरोपी अयाज खान है। इस पर पहले से 9 मामले दर्ज थे। जिसमें डकैती, दंगा जैसे मामले शामिल है। इसके अलावा यह झंडा कांड का भी आरोपी था। प्रशासन की ओर से आज इनके अवैध कब्जे पर बुलडोजर कार्रवाई की गई है साथ ही एसपी पल्लव ने कहा कि आगे जो भी लोग संगीन अपराध में शामिल रहेंगे उनके अवैध कंस्ट्रक्शन पर प्रशासन का बुलडोजर चलेगा। उन्होने कहा कि हत्याकांड के बाकि अन्य आरोपियों के भी अवैध कंस्ट्रक्शन की जानकारी जुटाई जा रही है। जिनके भी अवैध कंस्ट्रक्शन पाए जाएंगे उनके खिलाफ भी बुलडोजर की कार्यवाही की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed