खिलाड़ियों को कोरोना का टीका लगवाना चाहता है बीसीसीआई

Spread the love

नई दिल्ली।भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड क्रिकेटर्स को कोरोना वैक्सीन लगवाने की तैयारी कर रहा है। बायो-बबल माहौल में क्रिकेट की चुनौतियों को देखते हुए बोर्ड इस मामले में सरकार के संपर्क में है। वहीं, बोर्ड इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें संस्करण को भारत में ही कराना चाहता है। संयुक्त अरब अमीरात इसका बैकअप आॅप्शन नहीं है। बोर्ड के कोषाध्यक्ष और आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के मेंबर अरुण धूमल ने शनिवार को यह बातें कहीं। उन्होंने कहा कि बायो-बबल में क्रिकेट आॅगेर्नाइजर के साथ-साथ क्रिकेटर्स के लिए भी काफी चैलेंजिंग है। इन दिनों डोमेस्टिक सीजन भी बायो-सिक्योर माहौल में खेला जा रहा है। ऐसा तब तक करना होगा, जब तक हर खिलाड़ी को वैक्सीन नहीं मिल जाती। उन्होंने कहा कि सरकार फिलहाल हेल्थ केयर वर्कर्स और फ्रंट लाइन वर्कर्स का वैक्सीनेशन कर रही है। इसके बाद 50 साल की उम्र से ज्यादा और जरूरतमंद लोगों को टीका लगाया जाएगा। हम लगातार सरकार के संपर्क में हैं, ताकि खिलाड़ियों को भी वैक्सीन दी जा सके।
आईपीएल भारत में ही कराने पर फोकस
धूमल ने कहा कि हम टूनार्मेंट भारत में ही कराने पर फोकस कर रहे हैं। हमें पूरी उम्मीद है कि हम ऐसा करने में सफल भी होंगे। फिलहाल इसके बैकअप के बारे में सोच भी नहीं रहे हैं। मौजूदा हालात में भारत वअए से सुरक्षित जगह है। उन्होंने कहा कि अगर हालात काबू में रहे और इनमें ऐसे ही सुधार होता रहा, तो हम आईपीएल भारत में ही कराएंगे।
यूएई में हालात ठीक नहीं
वअए में इन दिनों कोरोना के नए मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। वहीं, भारत में इन दिनों हालात काबू में हैं और मामले लगातार घट रहे हैं। पिछले सात दिनों में यूएई में कोरोना के औसतन 4000 मामले आ रहे हैं। जब वहां आईपीएल हुआ था, तब यह आंकड़ा 770 था। वहीं, भारत में पिछले एक हफ्ते में औसतन 14000 मामले ही आ रहे हैं।

दर्शकों की मौजूदगी के लिए सरकार के संपर्क में
कोरोना के बाद देश में पहली इंटरनेशनल सीरीज में दर्शकों की मौजूदगी पर उन्होंने कहा कि हम लगातार हालात को रिव्यू कर रहे हैं। हम चाहते हैं कि भारत-इंग्लैंड सीरीज के दौरान स्टेडियम में दर्शक लौटें, लेकिन इसके लिए केंद्र और राज्य सरकार के निदेर्शों के मुताबिक ही काम करेंगे। मौजूदा हालात में यह 100% तो नहीं हो सकता, लेकिन अगर हमें 25%-50% दर्शक भी स्टेडियम में लाने की अनुमति मिली, तो यह अच्छे संकेत होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *