PM मोदी का CM संग आज से मंथन, पहले राउंड में छत्तीसगढ़ समेत 21 राज्यों के CM से होगी बात

Spread the love
  • कुछ सीएम से आज बात होगी और कुछ से कल, इस दौरान कोरोना संकट और लॉकडाउन को लेकर चर्चा होगी.

नई दिल्ली, देश में कोरोना वायरस की बेकाबू होती रफ्तार, हर रोज आते 10 हजार से ज्यादा केस और अनलॉक की प्रक्रिया के बीच आज और कल का दिन काफी अहम होने वाला है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार और बुधवार को देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से क्रमश: चर्चा करेंगे. दोपहर तीन बजे से ये बातचीत शुरू होगी, जिसमें आज कुल 21 राज्यों के मुख्यमंत्री हिस्सा लेंगे.

दो राउंड में होने वाली बातचीत के पहले हिस्से में आज जिन 21 राज्यों के मुखियाओं से बात होगी, उन राज्यों में अभी कोरोना वायरस के कम मामले हैं. इस बीच प्रधानमंत्री इनसे चर्चा करेंगे, जिसमें मौजूदा हालात, अनलॉक के बाद की स्थिति, कोरोना वायरस के मामलों को लेकर मंथन होगा.

इन राज्यों में पंजाब, असम, केरल, उत्तराखंड, झारखंड, छत्तीसगढ़, त्रिपुरा, हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़, गोवा, मणिपुर, नगालैंड, लद्दाख, पुडुचेरी, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय, मिजोरम, अंडमान-निकोबार, दादर-नगर हवेली दमन-दीव, सिक्किम और लक्षद्वीप शामिल हैं. ऐसा नहीं हैं कि इन मामलों में अधिक केस नहीं हैं, लेकिन बाकी राज्यों के मुकाबले कम मामले हैं.

इसके अलावा बातचीत का एक दूसरा चरण बुधवार को होगा, जिनमें दिल्ली-महाराष्ट्र-तमिलनाडु-राजस्थान-उत्तर प्रदेश जैसे बड़े राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे. देश में कोरोना वायरस के कुल मामलों में से करीब 70 फीसदी मामले ऐसे ही राज्यों से सामने आ रहे हैं. जिनमें दिल्ली-मुंबई-चेन्नई-अहमदाबाद जैसे शहर महत्वपूर्ण हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *