स्वामी आत्मानंद कॉलेज में मनाई गई स्वामी विवेकानंद की जयंती

Spread the love

स्वामी विवेकानंद के मार्ग पर चले – सांसद मंडावी

कांकेर। कांकेर के स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम कॉलेज कांकेर मे शुक्रवार स्वामी विवेकानंद की जयंती के अवसर पर कांकेर लोकसभा के सांसद मोहन मंडावी, स्थानीय विधायक आशाराम नेताम, पूर्व विधायक सुमित्रा मारकोले, ईश्वर कावड़े जनपद कृषि सभापति, अजय पप्पू मोटवानी, गिरधर यादव, भूपेंद्र नाग, बलराम फब्यानी, राजू कोठारी संस्था की प्राचार्या डॉ सरला आत्राम कार्यक्रम का संचालन प्रियंका जायसवाल के अलावा संस्था के शिक्षक – शिक्षिकायें और छात्र – छात्राये उपस्थित थे। वही सांसद ने विवेकानंद की जीवनी पर प्रकाश डालते हुए, उपस्थित छात्र – छात्राओं से उनके जीवन को चरितार्थ करते हुए उनके मार्ग पर चलने का संकल्प लेने का आह्वान किया, वही उन्होंने कहा कि 22 जनवरी को भी अयोध्या में रामलला की मूर्ति स्थापना पर अपने घरों में कम से कम 5 दिए लगाकर पुरषोत्तम श्री राम जी के मार्ग पर भी चलने की बात कहीं।
वही स्थानीय विधायक ने उपस्थित छात्र – छात्राओं को कहा कि आप लोग दूर दराज गांव से पड़ने आते हैं और आपके माता पिता खेती किसानी, मजदूरी कर शिक्षित बनाने का काम करते है, इसलिए आपलोगो का उद्देश्य शिक्षा ग्रहण कर अपने अपने भविष्य को अच्छा बनाने का प्रयास करना चाहिए, अपने माता पिता की हमेशा सेवा करनी चाहिए, वही सबसे बड़ा पूण्य है।
विधायक ने कहा कि मैं भी एक किसान का बेटा हूँ यदि आपलोगो को किसी भी प्रकार की तकलीफ हो तो मुझसे मिलकर अपनी समस्या बता सकते है मैं आपका बड़ा भाई हूँ आपकी पढ़ाई लिखाई में हमेशा ईमानदारी होनी चाहिए, विवेकानंद जी के मार्ग पर चले। एक किसान का बेटा विधायक, सांसद , कलेक्टर, एसपी बन सकता है हर क्षेत्र में आगे है।
22 जनवरी रामलला की मूर्ति के प्राण प्रतिष्ठा पर अपने अपने घरों में दिए जलाकर खुशियों मनाएं, मिठाइयां बाँटे, घरों में रोशनी करें। पूर्व विधायक सुमित्रा मारकोले ने कहा कि स्वामी विवेकानंद जी के बताए मार्ग पर चले और आगे बढे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *