विद्यार्थी परिषद ने फूंका सीएसवीटीयू कुलपति एमके वर्मा का पुतला

Spread the love

कांकेर। सीएसवीटी विश्वविद्यालय में परीक्षा शुल्क जो 800 रुपए थी, उसमें वृद्धि करते हुए परीक्षा शुल्क को 1376 रुपए किया गया है। यह बिल्कुल छात्रों के हित में नहीं है। विश्वविद्यालय में 50 प्रतिशत से अधिक विद्यार्थी मध्यम वर्गीय परिवार से आते हैं, ऐसे में परीक्षा फीस में 500 रुपए की बढ़ोतरी किसी प्रकार से न्याय संगत नहीं है।
इसके अलावा छात्रों को परीक्षा शुल्क भरने में भी अनेकोनेक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। परीक्षा शुल्क भरने के लिए बहुत ही कम समय सीमा निर्धारित की गई है और इसके बाद लेट फीस के नाम से वसूली अलग की जाती है।
वही बहुत से होनहार विद्यार्थियों  के एक ही विषय में  0 अंक आए है और बाकी सभी विषयों में उन्होंने 90% तक आए है, ऐसा पहली बार नही है, इसके लिए विवि प्रशासन को जल्द से जल्द इन सभी विषयों में त्वरित कार्यवाही करते हुए सभी मांगों को पूर्ण किया जाना चाहिए एवं  परीक्षा शुल्क जो बढ़ाया गया है उसे कम किया जाना चाहिए।अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद कांकेर के जिला संयोजक आदित्य मिश्रा में कहा कि शिक्षा का व्यापारीकरण नही होना चाहिए सभी विद्यार्थि को सस्ती, सुलभ तथा अच्छी शिक्षा मिलनी चाहिए ये विद्यार्थियों का अधिकार है।
पुतला दहन में मुख्य रूप से नगर मंत्री ओमकृष्ण जैन,प्रदेश कार्यकारणी सदस्य भूमि नागवंशी, नगर महाविद्यालय प्रमुख चिराग सिन्हा ,संदीप साहू, आदित्य झा,अतुल साहू, साथी बोस,जीविका मंडावी, आरती, प्रियांशु, खोमेंद्र, युवराज, प्रांजल, टाकेश,खुलेश्वर,पोषण,हितेश,हर्ष,चन्द्रशेखर, चेतन,योगेंद्र,गुप्तेश, यशस्वी,कमलेश,भव्य तथा अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *